दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तर प्रदेश : मुख्तार अंसारी के अवैध बूचड़खाने पर पुलिस की कार्रवाई

विधायक मुख्तार अंसारी पर कार्रवाई के तहत ग्रीन लैंड की जमीन पर बने अवैध बूचड़खाने को प्रशासन ने गिरा दिया है. अवैध बूचड़खाना शहर कोतवाली के थाना क्षेत्र के बंधा रोड पर बना था.

By

Published : Aug 28, 2020, 7:19 PM IST

Illegal abattoir
अवैध बूचड़खाना

लखनऊ :उत्तर प्रदेश केमऊ जिले में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर पहली कार्रवाई हुई. ग्रीन लैंड की जमीन पर बने अवैध बूचड़खाने को प्रशासन ने गिरा दिया है. अवैध बूचड़खाना शहर कोतवाली के थाना क्षेत्र के बंधा रोड पर बना था. मुख्तार गैंग पर जिला प्रशासन सख्ती से कार्रवाई कर रहा है. मुख्तार अंसारी मऊ सदर से चौथी बार विधायक हैं.

मुख्तार अंसारी गैंग पर लगातार हो रही प्रशासन की तरफ से कार्रवाई में आज गैंग द्वारा संचालित अवैध बूचड़खाने को जिला प्रशासन ने जेसीबी लगाकर ध्वस्त कर दिया. मौके पर कई थानों के फोर्स के साथ डीएम और एसपी भी मौजूद रहे. तीन मंजिला स्लॉटर हाउस शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के बंदे पर बना था.

अवैध बूचड़खाने पर कार्रवाई

मुख्तार के अवैध साम्राज्य को समाप्त करने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. इस बूचड़खाने से अवैध वसूली की रकम मुख्तार को पहुंचाई जाती थी. इस स्लॉटर हाउस से मांस व चमड़ा बड़े पैमाने पर बेचा जाता था.

कई दशकों से चलता था अवैध कारोबार
इस प्रकरण में जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि मुख्तार के लोगों द्वारा यहां से मांस और चमड़े बेचे जाते थे. यह कार्य मुख्तार के गुर्गों द्वारा संचालित होता था. यह अवैध कारोबार कई दशकों से चलता था. इससे कमाए हुए रुपये का आधा हिस्सा मुख्तार अंसारी को भी जाता था. यह उन्ही के संरक्षण में चलता था. इस कार्रवाई से मुख्तार के समर्थकों में दहशत का माहौल व्याप्त है.

मुख्तार अंसारी गिरोह IS-191 के करीबी सहयोगी रईस कुरैसी द्वारा तमसा नदी के किनारे ग्रीन लैंड की जमीन पर तीन मंजिला अवैध स्लाटर हॉउस बनाया गया था. इस स्लॉटर हाउस से लाखों रुपये की आमदनी होती थी, जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने आज गिरवाने का काम किया है.

इसकी कीमत करीब 40 लाख रुपये है. बूचड़ खाना शहर के ग्रीन लैंड पर बना था, जिसको प्रशासन ने गिरवाने का काम किया. सीओ सिटी नरेश कुमार और सिटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में भारी फोर्स बल के साथ अवैध बूचड़खाने को ध्वस्त करने का काम किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details