दिल्ली

delhi

शरजील दोबारा क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में, जामिया हिंसा में सामने आया नाम

By

Published : Feb 17, 2020, 6:54 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 3:34 PM IST

15 दिसंबर को हुई जामिया हिंसा में पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने शरजील इमाम को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक जामिया हिंसा में भी उसका नाम सामने आया है. इसी के बाद उसकी गिरफ्तारी की गई है.

police-crime-branch-arrested-sharjeel-imam-in-jamia-violence-case
क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में दोबारा शरजील

नई दिल्ली : जामिया में बीते 15 दिसंबर को हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शरजील इमाम की गिरफ्तारी की है. देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद शरजील को पुलिस ने अदालत से एक दिन के रिमांड पर लिया है. पुलिस का कहना है कि जामिया में हुई हिंसा के मामले में भी उसका नाम सामने आया है, जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी की गई है.

आठ दिन के लिए थारिमांड पर
जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने देशद्रोह के आरोपी शरजील को जहानाबाद से बीते जनवरी में गिरफ्तार किया था. इस मामले में उसे आठ दिन की रिमांड पर लिया गया था, जिस दौरान उससे देशद्रोह के मामले में पूछताछ की गई थी. पुलिस को उसके जामिया हिंसा में भी शामिल होने का शक था, लेकिन पूछताछ के दौरान उससे ऐसी कोई खास जानकारी हासिल नहीं हो सकी थी.

क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में दोबारा शरजील

गिरफ्तार आरोपी ने किया खुलासा
पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस मामले की छानबीन कर रही क्राइम ब्रांच की टीम को जामिया हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने शरजील के बारे में बताया. उन्होंने जानकारी दी है कि शरजील इमाम भी इस मामले में शामिल था, जिसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने तिहाड़ जेल से लाकर उसकी गिरफ्तारी डाली है. इस बाबत अदालत को जानकारी देकर उसे एक दिन की रिमांड पर लिया गया है.

पढ़ें :शरजील इमाम को लेकर क्राइम ब्रांच पहुंची CFSL, लिया गया वॉयस सैंपल

जामिया हिंसा को लेकर की जाएगी पूछताछ
पुलिस सूत्रों का कहना है कि एक दिन की रिमांड पर पुलिस शरजील से जामिया हिंसा को लेकर पूछताछ करेगी. उससे यह जानने की कोशिश की जाएगी कि इसमें किस प्रकार से उसने भूमिका निभाई थी. प्राथमिक जांच में उन्हें पता चला है कि 15 दिसंबर को शरजील वहां मौजूद था और दंगों में उसने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

Last Updated : Mar 1, 2020, 3:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details