दिल्ली

delhi

अनुच्छेद 370 के बाद PoK हमारा अगला एजेंडा: जितेंद्र सिंह

By

Published : Sep 11, 2019, 1:12 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 5:30 AM IST

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधान खत्म करने के बाद अब मोदी सरकार का अगला कदम पीओके को भारत का हिस्सा बनाने की ओर है. ऊधमपुर-कठुआ लोकसभा सीट से सांसद जितेंद्र सिंह ने बताया कि पीओके सरकार का अगला एजेंडा है.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

श्रीनगर: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने पीओके के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना शामिल है और 'हमारा अगला एजेंडा' पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है.

सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुद्दे पर कहा, 'यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पी वी नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है. यह एक स्वीकार्य रुख है.'

अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने पर पाकिस्तान की ओर से शुरू किये गए दुष्प्रचार अभियान पर सिंह ने कहा कि विश्व का रुख भारत के अनुकूल है.

पढ़ें-J-K : सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता, लश्कर आतंकी को किया ढेर

उन्होंने कहा, 'कुछ देश जो भारत के रुख से सहमत नहीं थे, अब वे हमारे रुख से सहमत हैं.' सिंह ने कहा कि कश्मीर में आम आदमी मिलने वाले लाभों को लेकर खुश है.

Last Updated : Sep 30, 2019, 5:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details