दिल्ली

delhi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया बड़ा ऐलान, अब 'चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ' होगा

By

Published : Aug 15, 2019, 10:13 AM IST

Updated : Sep 27, 2019, 2:01 AM IST

लाल किले की प्राचीर से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों सेनाओं के सेनापति 'चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ' यानी सीडीएस के पद की घोषणा की है. काफी लंबे अरसे से सेनाओं के समन्वय के लिए इस पद की मांग चल रही थी. पढ़ें पूरी खबर...

लाल किले की प्राचीर से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: 73वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर लाल किले की प्राचीर से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने लाल किले से तीनों सेनाओं के सेनापति 'चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ' यानी सीडीएस के पद की घोषणा की है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे देश में सैन्य व्यवस्था, सैन्य शक्ति और सैन्य संसाधन में सुधार पर लंबे अरसे से चर्चा चल रही है. कई कमीशनों के रिपोर्ट आए. सभी रिपोर्टों में कहा गया कि हमारी तीनों सेनाओं जल, थल, नभ के बीच समन्वय है. लेकिन आज जैसे दुनिया बदल रही है ऐसे में भारत को टुकड़ों में सोचने से नहीं चलेगा.

73वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर लाल किले की प्राचीर से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बड़ा ऐलान किया

पढ़ें- LIVE अपडेट: 73वां स्वतंत्रता दिवस, लाल किले के प्राचीर से पीएम मोदी का संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी पूरी सैन्य शक्ति को एक साथ होकर एक मुस्त आग बढ़ने में काम करना होगा. अब हम 'चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ' यानी सीडीएस की व्यवस्था करेंगे. इस पद के सृजन के बाद तीनों सेनाओं के शीर्ष स्तर एक प्रभावी नेतृत्व मिलेगा.

बता दें काफी लंबे अरसे से सेनाओं के समन्वयन के लिए इस पद की मांग चल रही थी. यह घोषणा एक निर्णायक कदम हो सकता है.

Last Updated : Sep 27, 2019, 2:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details