दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नामांकन से पहले वाराणसी में PM मोदी का ऐतिहासिक रोड शो

पीएम मोदी 26 अप्रैल को वाराणसी संसदीय सीट से नामांकन करेंगे. नामांकने से पहले पीएम मोदी वाराणसी में मेगा रोड शो करेंगे. जानिये क्या रहेगा पूरा कार्यक्रम...

By

Published : Apr 24, 2019, 8:47 PM IST

Updated : Apr 25, 2019, 1:08 PM IST

नरेंद्र मोदी. सौ. GettyImages

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के नामांकन को भाजपा ने सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक हर दृष्टि से ऐतिहासिक बनाने की तैयारी कर ली है. 26 अप्रैल को नामांकन से पहले प्रधानमंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं. मोदी शाम चार बजे से वाराणसी में मेगा रोड शो करेंगे. मोदी जनता से भी रूबरू होंगे.

ये रोड शो सात किलोमीटर का होगा. इस रोड शो के लिए वाराणसी के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री मोदी जगह-जगह रुककर वाराणसी की जनता का अभिवादन स्वीकार करेंगे.

ऐसा रहेगा रोड शो का कार्यक्रम
प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम को पूरी तरह से धार्मिक बनाने के लिए और हिन्दू मतदाताओं को रिझाने की भाजपा ने पूरी तैयारी की है. रोड शो की शुरुआत में मोदी काशी विश्वनाथ के दर्शन भी करेंगे. सात किलोमीटर के इस रोड शो में मोदी वाराणसी हिन्दू विश्वविद्यालय से लेकर कचहरी गेट तक का सफर तय करेंगे. साथ ही दशाश्वमेद घाट पर जाकर शाम को गंगा आरती भी करेंगे.

पीएम मोदी के मेगा रोड शो का रूट मैप

पार्टी के दिग्गज नेता भी रहेंगे मौजूद
पीएम मोदी के मेगा रोड शो में भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे. रोड शो की तैरायरियों के मद्देनजर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहले से ही वाराणसी में डेरा डाले हुए हैं. इसके साथ ही प्रधानमंत्री के रोड शो में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, सुषमा स्वराज, पियूष गोयल, योगी आदित्यनाथ जैसे दिग्गज भी शामिल होंगे.

26 अप्रैल को नामांकन
नामांकन के दिन, यानी 26 अप्रैल को नामाकन से पहले नरेंद मोदी 'काशी के कोतवाल' यानी काल भैरव के दर्शन भी करेंगे. माना जाता है कि काल भैरव के दर्शन के बगैर काशी का दर्शन पूरा नहीं होता. इसी वजह से 2017 के उत्तरप्रदेश के चुनाव में भी नरेंद्र मोदी ने काल भैरव के दर्शन किये थे.

जानकारी देती संवाददाता.

बिस्मिल्लाह खां के पोते भी हो सकते हैं शामिल
बता दें, शहनाई के उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के पोते नासिर अब्बास बिस्मिल्लाह ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. उन्होंने मोदी के नामांकन में शामिल होने की इच्छा प्रकट की है. उनका कहना है कि पिछली बार उन्होंने उनका निमंत्रण ठुकरा दिया था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें: बिस्मिल्ला खां के पोते की चिट्ठी, 'मोदी के नामांकन में शामिल होने की इच्छा'

एनडीए नेता भी होंगे शामिल
इस नामांकन प्रक्रिया को एनडीए का एक बड़ा और ऐतिहासिक मेगा शो बनाने के लिए गठबंधन के सभी बड़े नेताओं को बुलाया गया है. इनमें उद्धव ठाकरे, प्रकाश सिंह बादल रामविलास पासवान, नीतीश कुमार और अनुप्रिया पटेल सहित तमाम वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री शामिल हैं.

प्रभुत्व लोगों से करेंगे मुलाकात
रोड शो के बाद प्रधानमंत्री बनारस के कुछ सम्मानित और वरिष्ठ नागरिकों से भी मिलेंगे. रोड शो के लिए भाजपा के कार्यकर्ताओं ने घर घर जाकर लोगों को निजी तौर पर निमंत्रण पत्र दिया है, जिसमें धन्यवाद किया गया है कि पिछली बार उन्होंने प्रधानमंत्री का साथ दिया.

Last Updated : Apr 25, 2019, 1:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details