दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

इस बार घर में परिवार के साथ मनाएं योग दिवस, पीएम ने लॉन्च किया इवेंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग दिवस को लेकर एक इवेंट लॉन्च करते हुए बताया कि कोरोना वायरस महामारी के चलते इस साल योग दिवस का फोकस घर पर रहकर परिवार के साथ योग करने पर दिया गया है.

By

Published : Jun 18, 2020, 7:30 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली : छठा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को मनाया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सिलसिले में गुरुवार को एक इवेंट लॉन्च किया. इसका नाम 'माई लाइफ माई योगा' रखा गया है. कोरोना वायरस महामारी के चलते इस साल योग दिवस का फोकस घर पर रहकर परिवार के साथ योग करने पर दिया गया है.

पीएम मोदी ने कहा, मुझे पिछले कुछ वर्षों में योग की बढ़ती लोकप्रियता की खुशी है, खासकर युवाओं में. हम छठे योग दिवस को असाधारण समय में चिह्नित कर रहे हैं, आमतौर पर यह सार्वजनिक कार्यक्रमों के रूप में मनाया जाता है, लेकिन इस वर्ष यह घर के अंदर मनाया जाएगा. इस साल की थीम 'घर पर योग और परिवार के साथ योग' है.

इस दौरान पीएम मोदी ने वीडियो ब्लॉगिंग प्रतियोगिता की शुरुआत करते हुए देशभर की जनता को इसमें हिस्सा लेने के लिए कहा है और अपना वीडियो शेयर करने के लिए कहा है.

पढ़ें - प्रधानमंत्री ने 41 कोल ब्लॉक्स की नीलामी प्रक्रिया की शुरुआत की, कहा- ये आयात पर अपनी निर्भरता कम करेगा

पीएम मोदी ने कहा, 'कोरोना महामारी के बाद स्वास्थ्य देखभाल पर ध्यान केंद्रित हो जाएगा और इसी कारण मुझे विश्वास है कि योग और लोकप्रिय हो जाएगा.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details