दिल्ली

delhi

तिरुपति में PM मोदी- चुनाव अध्याय खत्म, अब देशवासियों की सेवा शुरू

By

Published : Jun 9, 2019, 9:48 AM IST

Updated : Jun 9, 2019, 9:29 PM IST

अपने दो दिवसिय विदेश दौरे से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आंध्र प्रदेश पहुंचे. यहां पीएम मोदी तिरुपति के तिरुमाला मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी के साथ आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी भी मौजूद रहेंगे.

तिरुपति में पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना दो दिन का मालदीव और श्रीलंका का विदेश दौरा पूरा करने के बाद आंध्र प्रदेश के तिरुपति हवाई अड्डे पर पहुंचे. पीएम मोदी का सीएम जगन मोहन रेड्डी ने स्वागत किया. यहां वे तिरुमला स्थित वेंकटेश्‍वर मंदिर जाएंगे. वह वहां पूजा-अर्चना करेंगे.

तिरुपति में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया.

  • देश के सामने 2 बड़े अवसर है, एक अवसर है 2019 महात्मा गांधी के जन्म का 150वां साल और दूसरा है 2022 यानि आजादी के 75 साल. इन अवसरों पर 130 करोड़ देशवासी अगर एक कदम आगे चले तो देश 130 करोड़ कदम आगे बढ़ सकता है और ये अवसर हम सबको लेना है.
  • मैं आन्ध्र में सरकार बनाने पर जगन रेड्डी जी को बधाई देता हूं और मैं यहां के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि केंद्र सरकार आपके सपनों को पूरा करने के लिए आपके साथ हमेशा खड़ी रहेगी.
  • कुछ लोग चुनाव परिणामों के प्रभाव से अभी तक बाहर नहीं निकल पाएं है. ये उनकी मजबूरी है. हमारे लिए चुनाव का अध्याय समाप्त हो चुका है और 130 करोड़ देशवासियों की सेवा करने का अध्याय प्रारम्भ हो चुका है.
  • देश सेवा के अनेक मार्ग और माध्यम हैं. उनमें से सरकार भी एक माध्यम है. जिनके पास सरकार की जिम्मेदारी है वो उसके माध्यम से और लाखों कार्यकर्ता स्वतंत्र रूप से देश की सेवा कर रहे हैं.
  • हमें सरकारें भी बनानी हैं और देश भी बनाना है. इसीलिए सरकार का उपयोग भी देश बनने के लिए ही होना चाहिए, दल को बढ़ाने के लिए करना ना तो हमारी प्रकृति है और ना ही हमारी प्रवृत्ति है.
  • चुनाव जीतना, ये चुनाव के समय चुनाव मैदान में करना होता है लेकिन जनता जनार्दन का दिल जीतना, ये हमें 365 दिन अखंड अविरत रूप से करते रहना है.
  • हम भाजपा के कार्यकर्ता सिर्फ चुनावी जीव नहीं हैं, हम जनता के सुख-दुःख के साथ जुड़े हुए और भव्य भारत के निर्माण के लिए संकल्पबद्ध कार्यकर्ताओं की एक समर्पित व्यवस्था के हिस्सा हैं.
  • हम सभी भाजपा के कार्यकर्ता कर्म में विश्वास करने वाले लोग हैं. जब हम नगरपालिका के चुनाव भी नहीं जीत पाते थे तब भी भारत माता की जय के नारे को बुलंद करते हुए चार-चार पीढ़ी हमनें खपा दी है और तब जाकर के आज देश की सेवा करने के लिए हमे एक और नया अवसर मिला है.
  • मुझे अनेक बार तिरुपति आने का सौभाग्य मिला है, आज फिर एक बार नई सरकार बनने के बाद मैं भगवान वेंकटेश के चरणों में सर झुका के आशीर्वाद लेने के लिए आया हूं.

पूजा अर्चना करने के बाद पीएम मोदी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी बैठक करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

सीएम जगन मोहन रेड्डी ने मोदी का स्वागत किया.

बता दें, इससे पहले पीएम मोदी श्रीलंका से भारत के लिए रवाना हुए. श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे उन्हें छोड़ने आए. मंदिर के एक अधिकारी के अनुसार श्रीलंका का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री कोलंबो से तिरुपति के निकट रेनीगुंटा हवाईअड्डे पर पहुंचे.

रानिल विक्रमसिंंघे पीएम मोदी को छोड़ने पहुंचे.

पढ़ें: PM मोदी आज जाएंगे श्रीलंका, दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मिलेगी मजबूती

बता दें कि मालदीव की यात्रा पर जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल के त्रिसूर पहुंचे थे. प्रधानमंत्री मोदी ने केरल के त्रिसूर पहुंचकर केरल के प्रसिद्ध गुरुवायुर मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की. इस दौरान पीएम मोदी पारंपरिक परिधान में पूजा करते हुए नजर आए.

Last Updated : Jun 9, 2019, 9:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details