दिल्ली

delhi

पीएम मोदी 31 अक्टूबर को अहमदाबाद में करेंगे सी प्लेन का शुभारंभ

By

Published : Sep 27, 2020, 3:36 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को एक समुद्री विमान के जरिए गुजरात की केवडिया के लिए उड़ान भरेंगे. सरदार पटेल की जयंती मनाने के लिए पीएम मोदी उस समय गुजरात का दौरा करेंगे.

PM
पीएम मोदी

अहमदाबाद :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को गुजरात का दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अवसर पर केवडिया कॉलोनी जाएंगे. वे अहमदाबाद से सी प्लेन से केवडिया पहुंचेंगे.

गुजरात राज्य सरकार ने घोषणा की है कि अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट से लेकर केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक सी-प्लेन सेवा प्रदान करने वाली सी-प्लेन सेवा 31 अक्टूबर से शुरू होगी, यानी कि सरदार पटेल की जयंती पर सी प्लेन का शुभारंभ किया जाएगा.

बता दें कि, पीएम मोदी ने गुजरात की केवडिया कॉलोनी में सरदार पटेल की दुनिया की सबसे ऊंची लोहे की मूर्ति बनवाने के लिए देश भर से लोहा मांगा था, जो भारत की एकता का प्रतीक है. इसका उद्घाटन 31 अक्टूबर 2018 को यानी कि आज से दो साल पहले हुआ था. यह 31 अक्टूबर को अपना दूसरा वर्ष पूरा करेगा.

सी प्लेन सेवा देने को तैयार

पढ़ें: भाजपा की नई टीम में महिलाएं अधिक, नए सदस्यों को पीएम ने दी बधाई

31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती है. अखंड भारत के निर्माता सरदार वल्लभभाई पटेल का जन्म गुजरात के करमसद में हुआ था. इस दिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है, क्योंकि भारत की स्वतंत्रता के बाद 562 रियासतों को एकजुट करके के लिए एक अविभाज्य भारतीय संघ बनाने का श्रेय सरदार पटेल को जाता है. इसीलिए इस दिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details