दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अमेरिका-भारत रणनीतिक मंच : 'लीडरशिप समिट' को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

यूएसआईएसपीएफ का वार्षिक कार्यक्रम जारी है. इसके पहले दिन अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने अपना संबोधन दिया था. जबकि बीते रोज विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी चर्चा में भागीदारी की थी. इसके बाद अब कल पीएम मोदी इस सम्मेलन के तीसरे 'लीडरशिप समिट' को संबोधित करेंगे. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Sep 2, 2020, 6:49 AM IST

pm-modi-to-address-leadership-summit-of-us-india-strategic-and-partnership-forum
प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका-भारत रणनीतिक मंच के 'लीडरशिप समिट' को करेंगे संबोधित

वॉशिंगटन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका-भारत रणनीतिक एवं साझेदारी मंच (यूएसआईएसपीएफ) के तीसरे 'लीडरशिप समिट' को कल यानी गुरुवार को संबोधित करेंगे.

यूएसआईएसपीएफ के प्रमुख मुकेश अघी ने बताया, 'हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएसआईएसपीएफ के वार्षिक कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए समय निकाला. यह मौजूदा चुनौतीपूर्ण माहौल में अमेरिका-भारत संबंधों के महत्व को दर्शाता है.'

उन्होंने कहा कि यह दोनों देशों के लिए फायदे की साझेदारी है, जो पारस्परिक रूप से भू-राजनीतिक, व्यापारिक, सांस्कृतिक, कूटनीतिक और वैज्ञानिक साझेदारी पर निर्भर है. आक्रामक और मुखर चीन दोनों देशों को सहयोग और अंतरराष्ट्रीय कानून को सुनिश्चित करने के लिए और मौके देता है.

गौरतलब है कि अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने एक सप्ताह चलने वाले सम्मेलन के पहले दिन संबोधित किया था. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी मंगलवार को चर्चा में भागीदारी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details