दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 17, 2019, 2:56 PM IST

Updated : Dec 17, 2019, 7:41 PM IST

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस हर पाकिस्तानी को नागरिकता देने का एलान करे : मोदी

पीएम मोदी ने झारखंड में एक चुनावी जनसभा में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश से झूठ बोलना, भ्रम फैलाना और दूसरों को अपनी ढाल बनाकर यह गुरिल्ला राजनीति करना बंद कर दें.

modi
मोदी

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के बरहेट में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'मैं आज कांग्रेस और उनके साथी दलों को खुलेआम चुनौती देता हूं कि अगर उनमें हिम्मत हैं, तो वो खुलकर घोषणा करें कि वो पाकिस्तान के हर नागरिक को भारत की नागरिकता देने के लिए तैयार हैं. देश उनका हिसाब चुकता कर देगा.'

मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथियों में अगर साहस है तो खुलकर ये भी घोषणा करें कि वो जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में फिर से आर्टिकल 370 को लागू करेंगे. अगर हिम्मत है, तो वो यह भी खुलकर घोषणा करें कि तीन तलाक के खिलाफ जो कानून बना है, उसे रद कर देंगे.

झारखंड में एक चुनावी जनसभा में पीएम मोदी.

मोदी कांग्रेस पार्टी पर करारा हमला करते हुए बोले कांग्रेस और इसके साथी इस चुनौती को स्वीकार करें और खुलकर यह एलान करें वरना देश से झूठ बोलना, भ्रम फैलाना और दूसरों को अपनी ढाल बनाकर ये गुरिल्ला राजनीति करना बंद कर दें.

मोदी झारखंड में...

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस और उसके साथी देश के युवाओं को बर्बाद करने का ये खेल खेलना बंद कर दें. कांग्रेस की बांटो और राज करो इसी नीति की वजह से देश का एक बार बंटवारा हो चुका है. मां भारती के टुकड़े पहले हो चुके हैं. यही कांग्रेस है जिसने अवैध तरीके से लाखों घुसपैठियों को भारत में घुसने दिया, यहां उनको वोटबैंक के नाम पर इस्तेमाल किया. घुसपैठियों के कारण जो समस्याएं पैदा हुई हैं उसके लिए भी कांग्रेस और उसके साथी दल ये सब जिम्मेदार हैं.

झारखंड में एक चुनावी जनसभा में पीएम मोदी.

पीएम मोदी ने कहा कि दूर-दूर से इतनी बड़ी तादाद में आप मुझे यहां आशीर्वाद देने आए हैं. आपका यही स्नेह, आशीर्वाद तो JMM, कांग्रेस, RJD और देशभर के वामपंथियों को परेशान करता है, उनकी नींद हराम कर देता है. मोदी को, भाजपा को मिल रहा देश का प्यार इनको पच नहीं रहा है.

इनको ये समझ ही नहीं आ रहा है कि जिन बातों को लेकर दशकों तक देश को इन्होंने डराया, वो बातें आखिर झूठ क्यों साबित हुई? अब सच उजागर हो कर आ गया कि अगर कहीं सबसे ज्यादा सुरक्षा है तो वो भाजपा की सरकारों में ही है.
वे इस बात से परेशान हैं कि आखिर जिन मामलों को इन्होंने दशकों तक लटकाए रखा, ऐसे मसले जो लटके पड़े थे. लोगों को भी चिंतित कर देते थे, उत्तेजित कर देते थे, परेशान कर देते थे. ऐसे उलझे हुए मामलों को आज मोदी ने कैसे सुलझा दिया.

पीएम ने कहा आयुष्मान भारत के अंतर्गत हर वर्ष 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज भी देश के हर गरीब को मिल रहा है. इस योजना से पूरे देश के करीब 67 लाख और झारखंड के 2 लाख से ज्यादा गरीब परिवारों का मुफ्त इलाज हो भी चुका है.

झारखंड सहित देशभर की 8 करोड़ से अधिक बहनों को पहली बार मुफ्त गैस कनेक्शन मिला है. ये आदिवासी को भी मिला, पिछड़े को भी मिला, दलित को भी मिला, सामान्य वर्ग को भी मिला. हर पंथ, हर संप्रदाय के गरीबों को इसका लाभ मिला है. मोदी ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि इस बार झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए मेरी ये अंतिम सभा वीरों की घाटी और बाबा बागेश्वर नाथ के सानिध्य में हो रही है.

मोदी ने कहा कि झारखंड में 4 चरणों का मतदान हो चुका है और हर चरण में भारी एवं शांतिपूर्ण मतदान हुआ है.

झारखंड के मतदाताओं ने डर और भय से मुक्त होकर मतदान किया है. इस बार भी हर तरफ एक ही आवाज है - झारखंड पुकारा, भाजपा दोबारा. भाजपा की एनडीए सरकार देश में है तबसे हर वर्ग संप्रदाय के हित में हमने काम किया है.

झारखंड में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने आगे कहा कि वीर वीरांगनाओं के आशीर्वाद से भाजपा सरकार पूरे देश में आदिवासी सेनानियों से जुड़े संग्रहालय बना रही है. भारत के स्वतंत्रता संग्राम में, भारत के निर्माण में हिंदुस्तान के हर कोने में इन आदिवासी वीरों के योगदान में भारत हमेशा-हमेशा याद रखे.

मोदी ने एनडीए सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में जानकारी कराते हुए कहा कि जब से भाजपा की NDA सरकार देश में है तबसे हर वर्ग, हर संप्रदाय के हित में हमने काम किया. झारखंड सहित पूरे देश के करोड़ों किसान परिवारों के बैंक खातों में 36 हजार करोड़ रुपये सीधे जमा हो चुके हैं तो ये हर वर्ग, हर संप्रदाय के किसानों के खाते में जमा हुए हैं.

बिना किसी भेदभाव के देशभर के करोड़ों गरीब किसानों, खेत मजदूरों, असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों, दुकानदारों को 3 हजार रुपये की पेंशन की सुविधा मिली है
देश के करीब 2 करोड़ गरीबों और झारखंड के 10 लाख गरीबों के लिए अगर घर बने तो ये भी बिना किसी भेदभाव के.

मैं सिद्धो-कान्हो की इस वीर धरती से पूरे जनजातीय समाज को, आदिवासी साथियों को फिर आश्वस्त करता हूं, आपके जल, जंगल और जमीन पर कोई आंच नहीं आएगी.

आपके साथ, आपके विश्वास से ही, यहां का विकास होगा. मेरा देश के कॉलिजों और विश्वविधालयों के युवा साथियों से भी आग्रह है कि आप अपने महत्व को समझें, जहां आप पढ़ रहे हैं उन संस्थानों का महत्व समझें.

सरकार के फैसलों और नीतियों को लेकर चर्चा करें, डिबेट करें मैं फिर से स्पष्ट कर दूं, भारत सरकार का एक ही ग्रंथ है बाबा साहब आंबेडकर का दिया हुआ संविधान. हमारे लिए एक ही मंत्र सर्वोपरि है और एक ही मंत्र हमारी प्रेरणा है - भारत माता की जय

Last Updated : Dec 17, 2019, 7:41 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details