दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'PM पद ऑक्शन में मिलता, तो लूटा माल लेकर खरीद लेतीं दीदी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में ममता के गढ़ से कहा कि पीएम पद ऑक्शन से नहीं खरीदा जा सकता है. उन्होंने कहा कि जो घोटाले हुए हैं, वह जनता के साथ किया गया बड़ा अपराध है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

By

Published : Apr 23, 2019, 5:57 PM IST

Updated : Apr 24, 2019, 1:33 PM IST

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल में एक रैली को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि मुट्ठी भर सीटों पर लड़कर दीदी (ममता बनर्जी) पीएम बनने का सपना देख रही हैं.

पीएम मोदी ने ममता और कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि अगर ऑक्शन में से प्रधानमंत्री का पद मिल जाता, तो दीदी और कांग्रेस ने जो माल लूटा है, वो लेकर ऑक्शन में आ जाते.

आसनसोल में पीएम मोदी.

पीएम ने पश्चिम बंगाल सरकार और ममता की रणनीति का जिक्र करते हुए कहा कि 'स्पीड ब्रेकर दीदी' ने एक डेवलपमेंट मॉडल विकसित किया है. पहले तो यहां (बंगाल) नौकरी की किल्लत है. नौकरी मिलती भी है, तो वेतन नहीं मिलता है, उन्हें इंक्रीमेंट नहीं मिलता, वेतन में बढ़ोत्तरी नहीं होती है.

पीएम मोदी ने कहा कि नारदा, सारदा, रोजवैली... यह सिर्फ घोटाला नहीं है, बल्कि गरीबों के जीवन के साथ किया गया बहुत बड़ा अपराध है. इसके तार कहां तक पहुंच रहे हैं, ये आप जानते हैं.

उन्होंने ममता पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि, जब एक मुख्यमंत्री सरेआम गरीबों को लूटने के पक्ष में खड़ा हो जाए, तो स्थिति आप समझ ही सकते हैं.

पढ़ें:यूपी के बाहुबली अतीक अहमद को गुजरात की जेल में शिफ्ट करने का आदेश

स्पीड ब्रेकर दीदी, उनकी ये बौखलाहट, चुनाव आयोग पर भड़कना और मोदी को गाली देना आप सब देख रहे हैं. दीदी की ये बौखलाहट तब और बढ़ जाती है जब में कहता हूं कि जो भ्रष्ट है उसी को मोदी से कष्ट है. स्पीड ब्रेकर दीदी का मॉडल तृणमूल टोलबाजी टैक्स पर आधारित है. उनका मॉडल आधारित है कोल माफिया, बालू माफिया, आयरन माफिया और जमीन माफिया पर.

उन्होंने ममता पर तंज कसते हुए कहा कि ममता का मॉडल है, घुसपैठियों को आने का रास्ता दो और फिर पश्चिम बंगाल के संसाधनों में उन्हें लूट का हिस्सा दो. पीएम ने कहा कि आज तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सरकार घोटालों के विषय में कांग्रेस को पूरी टक्कर दे रही है. करप्शन हो या क्राइम ये दो ही ऐसी चीज हैं जो टीएमसी के राज में नॉन स्टॉप है. बाकी हर चीज के लिए स्पीड ब्रेकर दीदी तो हैं ही.

मोदी ने बंगाल की जनता से कहा कि आपका पसीना, आपका बलिदान, पश्चिम बंगाल के हर उस व्यक्ति को शक्ति देने वाला है. जिसकी आवाज को दशकों से दबाया गया, जिसके हक को गुंडों ने छीन लिया. जिसकी कमाई को जगाई-मथाई के गठबंधन ने लूट लिया.

मोदी टीएमसी पर निशाना साधते हुए बोले, जो लोकतंत्र को हाईजैक करने की कोशिश करती हो, ऐसी तृणमूल को सबक सिखाने का मन पश्चिम बंगाल ने बना लिया है. बंग भूमि से उठी बदलाव की इस लहर से बड़े-बड़े पॉलिटिकल लोग भी परेशान हैं. मोदी ने कहा पश्चिम बंगाल के लोग इस महामिलावटी दलों को जो झटका देने जा रहे हैं, वो एक नया इतिहास बनाएगा.

पीएम मोदी ने कहा कि आसनसोल, बर्धमान और दुर्गापुर के मेरे साथियों आप सच में कमाल कर रहे हैं. इस बार पश्चिम बंगाल में आपने कमल खिलाने की जो ठानी है, उसकी चर्चा पूरे देश में हैं.

Last Updated : Apr 24, 2019, 1:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details