दिल्ली

delhi

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

By

Published : Oct 31, 2020, 10:15 AM IST

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके साथ ही वाल्मीकि जयंती पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी. वहीं अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' की पिछली कड़ी में उन्होंने महर्षि वाल्मीकि को याद किया था.

pm modi
पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि

नई दिल्ली :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर शनिवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हमारी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि. इंदिरा गांधी भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री थी.

आज ही के दिन 1984 में उनकी हत्या कर दी गई थी. इंदिरा गांधी जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक देश की प्रधानमंत्री रहीं. इसके बाद 1980 में दोबारा वह इस पद पर पहुंचीं. वह वर्ष 1959 से 1960 तक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष भी रहीं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट

पीएम मोदी ने शनिवार को वाल्मीकि जयंती पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि समानता और न्याय पर आधारित उनके विचार देशवासियों को सदैव प्रेरित करते रहेंगे. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वाल्मीकि जयंती पर आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं. सामाजिक सद्भाव, समानता और न्याय पर आधारित उनके आदर्श विचार देशवासियों को सदैव प्रेरित करते रहेंगे.

पढ़ें:सरदार पटेल की 145वीं जयंती, श्रेष्ठ भारत कितनी दूर?

रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि
प्रधानमंत्री ने अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' की पिछली कड़ी में भी महर्षि वाल्मीकि को याद किया था. ट्वीट के साथ ही उन्होंने महर्षि वाल्मीकि से संबंधित अपने संबोधन का हिस्सा भी साझा किया. उन्होंने कहा था कि महर्षि वाल्मीकि के आचार, विचार और आदर्श आज नये भारत के हमारे संकल्प के लिए प्रेरणा भी हैं और दिशा-निर्देश भी हैं. महर्षि वाल्मीकि ने रामायण की रचना की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details