दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पीएम मोदी बोले, देश में कोरोना की तीन वैक्सीन पर हो रहा काम

कोरोना वायरस संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लाल किले पर 74वें स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया. जिसमें उन्होंने देश को कोविड-19 की वैक्सीन को लेकर जानकारी दी. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Aug 15, 2020, 9:51 AM IST

Updated : Aug 15, 2020, 10:55 AM IST

pm modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली :भारत आज अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कोरोना वैक्सीन पर बात की. उन्होंने कहा, आज भारत में कोराना वायरस के एक नहीं, दो नहीं, तीन-तीन टीके इस समय परीक्षण के चरण में हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा, 'जैसे ही वैज्ञानिकों से हरी झंडी मिलेगी, देश की तैयारी उन टीकों के बड़े पैमाने पर उत्पादन की भी है.

देश में जल्द आएगी कोरोना वैक्सीन

कोरोना की बात आती है तो एक बात स्वभाविक है, हर किसी के मन में सवाल है कि कोरोना की वैक्सीन कब तैयार होगी. इस बात पर देशवासियों को संबोधित कर के कहा कि देश के हमारे वैज्ञानिक, हमारे वैज्ञानिकों की प्रतिभा एक ऋषि मुनि की तरह लैबोरेट्री में जी जान से जुटे हुए हैं. कड़ी महनत कर रहे हैं और भारत में एक नहीं दो नहीं तीन वैक्सीन इस समय टेस्टिंग के चरण में हैं.

पढ़ें -74वां स्वतंत्रता दिवस : पीएम मोदी ने कोरोना योद्धाओं को नमन किया

जैसे ही वैज्ञानिकों से हरी झंडी मिलेगी, देश की तैयारी वैक्सीन की बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन की भी तैयारी है. वैक्सीन तेजी से प्रोडक्शन के साथ हर भारतीय तक समय में कैसे पहुंचेगी उसका खाका भी तैयार है, रूपरेखा भी तैयार है.

Last Updated : Aug 15, 2020, 10:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details