दिल्ली

delhi

पीएम मोदी सेना के जवानों के साथ मना सकते हैं दीपावली, जैसलमैर दौरा संभावित

By

Published : Nov 13, 2020, 12:57 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल की तरह इस साल भी सीमा पर तैनात जवानों के साथ दीपावली मना सकते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि राजस्थान के जैसलमेर से लगती भारत-पाक सीमा पर मोदी आ सकते है. हालांकि इस खबर की अभी तक आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है. लेकिन इसको लेकर जैसलमेर लोंगेवाला पोस्ट पर पीएम के स्वागत की तैयारियां तेज कर दी गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जयपुर :देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दीपावली मनाने के लिए जैसलमेर से लगती भारत-पाक सीमा पर आ सकते है. ऐसे में जिला स्थित रेगिस्तानी सरहद के लोंगेवाला पोस्ट पर पीएम मोदी के स्वागत को लेकर तैयारियां भी तेज कर दी गई है.

गौरतलब है कि लोंगेवाला वही सैन्य पोस्ट है, जहां पर भारत के 120 जवानों ने पाकिस्तान की एक पूरी टैंक रेजिमेंट को धूल चटाई थी. सैन्य सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दीपावली कार्यक्रम को लेकर जैसलमेर के अलावा गुजरात के भुज में भी तैयारियां की जा रही है. ऐसे में यह भी कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री इन दोनों स्थानों में से किसी एक स्थान पर जा सकते है.

सैन्य सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, थल सेना अध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे सहित सेना के कई आला अधिकारी भी कल उनके साथ रहेंगे.

पढे़ंःराष्ट्रपति-प्रधानमंत्री को सीएम योगी का दीपावली गिफ्ट, जानिए क्या है खासियत

सूत्रों ने यह भी बताया कि शुक्रवार शाम तक प्रधानमंत्री मोदी के दीपावली कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा. जिसके बाद स्पष्ट होगा कि वो कल जवानों के बीच जैसलमेर से लगती भारत-पाक सीमा पर आते है या गुजरात से लगती सीमा पर. हालांकि प्रधानमंत्री के दौरे की सूचना के बाद सीमा पर बीएसएफ और सेना दोनों अलर्ट मोड पर है और सेना द्वारा तैयारियां भी तेज कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details