दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

काशी विश्वनाथ मंदिर में PM मोदी की शिव आराधना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी पहुंचे. यहां उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा की पूजा की. जानें पूरा कार्यक्रम...

By

Published : May 27, 2019, 8:28 AM IST

Updated : May 27, 2019, 2:50 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी पहुंचे हैं. जीत हासिल करने के बाद वह पहली बार यहां आए हैं. इस दौरान मोदी ने प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. मोदी बाबा का अशीर्वाद लेने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे.

मंदिर में पूजा करते हुए पीएम मोदी

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं. दोनों नेताओं ने मोदी के साथ मंदिर में पूजा अर्चना की.

इस दौरान कई मशहूर कलाकार काशी विश्वनाथ मंदिर के बाहर मोदी के स्वागत में खड़ें रहे. उन्होंने प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत के लिए यहां रंगारंग प्रस्तुतियां पेश की.

प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए कलाकार

आपको बता दें, वाराणसी के बाद मोदी सड़क मार्ग से पुलिस लाइन से बांसफाटक तक जाएंगे. उनका काफिला शहर के विभिन्न हिस्सों से गुजरेगा. इसे देखते हुए लगभग पूरे वाराणसी को सजा दिया गया है.

PM के स्वागत में खड़े कलाकार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों के अनुसार मोदी सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करेंगे.

इस संबंध में शनिवार को मोदी ने ट्वीट किया था, 'मां से आशीर्वाद लेने के लिए कल शाम गुजरात जाऊंगा. मुझ पर पुन: विश्वास जताने के लिए परसों मैं काशी की महान भूमि के लोगों का आभार जताने वहां जाऊंगा.'

PM द्वारा जारी सूचना

पढ़ें:मां का आशीर्वाद लेने पहुंचे नरेंद्र मोदी, जनादेश को बड़ी जिम्मेदारी बताया

वहीं जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किये गये हैं. सिंह ने पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी के साथ मोदी की यात्रा से जुड़ी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की.

गौरतलब है कि मोदी जहां-जहां से गुजरेंगे वहां सुरक्षा, अर्धसैनिक और विशेष सुरक्षा दल के कर्मी बड़ी संख्या में तैनात किये गए हैं.

वाराणसी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

गौरतलब है कि वाराणसी से लोकसभा चुनाव 4.79 लाख वोटों के अंतर से जीतने के बाद मोदी की अपने निर्वाचन क्षेत्र की यह पहली यात्रा है. उन्होंने न केवल अपनी सीट बचाए रखी बल्कि अपनी जीत का अंतर भी 2014 के चुनाव की तुलना में करीब एक लाख वोट बढ़ा लिया है.

बता दें, 19 मई के मतदान से पहले एक वीडियो संदेश में मोदी ने अपने आप को 'काशीवासी' बताया था और इस नगरी को अपना मार्गदर्शक कहा था.

Last Updated : May 27, 2019, 2:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details