दिल्ली

delhi

PM मोदी- बालाकोट मैंने नहीं, देश के जवानों ने किया

By

Published : Mar 31, 2019, 5:20 PM IST

Updated : Mar 31, 2019, 10:16 PM IST

गत 5 वर्ष आवश्यकताओं को पूरा करने को मैंने प्राथमिकताएं दी. लेकिन अगले 5 वर्ष में मेरा फोकस आकांक्षाओं को पूर्ण करने पर होगा. आने वाले दिनों में मेरा पहला काम होगा देश को लूटने वालों के प्रति और ज्यादा कड़क होना और देश को 5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी के क्लब में ले जाना हैं.

मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेदिल्ली में 'मैं भी चौकीदार' कार्यक्रम को संबोधित किया. 500 स्थानों पर लोगों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि बालाकोट देश के सैनिकों ने किया है, उनको सैल्यूट करता हूं. मोदी ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि इनके झूठ सीजनल होते हैं.उनके झूठ की उम्र भी ज्यादा नहीं, कुछ झूठ की तो बालमौतहो जाती है, लेकिन फिर भी उसे खींचते रहते हैं.

जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी.

मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा किआज देशभर में करीब 500 से अधिक स्थानों पर इसी प्रकार से देश के लिए कुछ कर गुजरने वाले, देश के सम्मान में ही अपना गर्व अनुभव करने वाले लाखों लोगों से तकनीक के माध्यम से मुझे मिलने का सौभाग्य मिला है. पार्टी कार्यकर्ताओं सहित 4,000 से अधिक लोगों ने तालकटोरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री के संबोधन को सुना.

  • मिशन शक्ति: हमने ये किसी दुश्मन देश के लिए नहीं बल्कि अपनी सुरक्षा के लिए बनाया है और हम आगे भी करेंगे. इसीलिए ये शक्ति मिशन भारत के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण घटना है.
  • हमने बहुत सारा समय भारत पाकिस्तान करने में ही गुजार दिया. अरे वो अपनी मौत मरेगा उसे छोड़ दो, हमे आगे बढ़ना है.
  • कुछ लोग विदेश की अदालतों में कहते हैं कि भारत की जेलों की स्थिति अच्छी नहीं है. अब इनको कोई महल में थोड़ी रखेगा. अंग्रेजों ने गांधी जी को जिस जेल में रखा था, मैं उनको उससे अच्छी जेल नहीं दे सकता.
  • जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें पाई-पाई लौटानी पड़ेगी.
  • पाकिस्तान को लगता होगा की मोदी चुनाव में व्यस्त होगा तो शायद कुछ करेगा नहीं. मेरे लिए चुनाव प्राथमिकता नहीं है, देश पहले है.
  • देश में डॉ भीमराव अंबेडकर जी का सम्मान हमारी सरकार ने किया है. OBC कमीशन को संवैधानिक दर्जा देने के लिए हम संसद में बिल लाए और अभी सविंधान में संशोधन करके हमने सामान्य वर्ग के गरीबों को भी 10% आरक्षण दिया है.
  • दुनिया का कोई नेता जब मुझसे हाथ मिलाता है या गले लगता है (गले पड़ता नहीं है), तो उसे मोदी नहीं दिखता, पूर्ण बहुमत वाली सरकार के माध्यम से सवा सौ करोड़ देशवासी उसे दिखते हैं, तब जाकर बराबरी वाली बात होती है.
  • आज दुनिया में जो हिंदुस्तान की बात सुनी जाती है उसका कारण मोदी नहीं पूर्ण बहुमत की सरकार है.
  • मुझ जैसे राष्ट्रीय राजनीति में अनजान व्यक्ति को देश की जनता ने 30 साल बाद पूर्ण बहुमत दिया. हमारे देश के राजनीतिक दलों को भी नहीं पता है कि पूर्ण बहुमत वाली सरकार अपने आप में बहुत महत्वपूर्ण होती है.
  • अगर मोदी अपने राजनीतिक भविष्य का सोचता, तो वो मोदी नहीं होता. अगर यही राजनीतिक पैंतरेबाजी से देश चलाना होता, अपने राजनीतिक हित को लेकर फैसले करने होते, तो मोदी की देश को कोई जरूरत नहीं थी.
  • जहां तक निर्णय का सवाल आता है तो आपने इस देश में बहुत सारे प्रधानमंत्री देखें हैं या उनके विषय में सुना है. 2014 में भी कईं लोग उस कतार में थे. आज लाइन थोड़ी लंबी हो गयी है.
  • बालाकोट मैंने नहीं किया, देश के जवानों ने किया है, हमारे सुरक्षा बलों ने किया है. इसलिए हम सबकी तरफ से उन्हें, सैल्यूट.
  • हर व्यक्ति के अपने सपने, अपनी इच्छाएं होती हैं. वो होनी भी चाहिए, लेकिन हम तय करें कि सबसे ऊपर देश हो. इससे हम सारी समस्याओं का समाधान निकाल लेंगे.
  • एक अध्यापक अपना कर्तव्य निभाता है तो विद्यार्थी का भविष्य बादल जाता है. एक पुलिस वाला अपना कर्तव्य निभाता है तो समस्याओं का समाधान अपने आप हो जाता है और उस अर्थ में हमारे देश में मुझे जो सफलता मिली है उसका मूल कारण जन भागीदारी है.
  • देश की जनता फिर से एक बार हमे देश की सेवा करने का मौका देने वाली है. मुझे खुशी है कि देश का युवा दूर का देखते हैं. हम राजनेता तो अभी 11 को क्या होगा या 21 को क्या होगा इसी में लगे पड़े हैं और आप शपथ के विषय में सोच रहे हैं.
  • देश की जनता को राजा-महाराजा की ज़रूरत नहीं है, देश की जनता को हुकुमदारों की ज़रूरत नहीं है, देश की जनता चौकीदार को पसंद करती है.
  • चौकीदार न कोई व्यवस्था है, न कोई यूनिफॉर्म की पहचान है न कोई चौखट में बंधा है. चौकीदार एक स्प्रिट है, एक भावना है.
  • मैंने तब कहा था कि मेरी ये कोशिश रहेगी कि मैं जनता के पैसे पर पंजा नहीं पड़ने दूंगा. एक चौकीदार के रूप में मैं अपनी जिम्मेदारी निभाऊंगा.
  • 2014 में भाजपा ने मुझे दायित्व दिया उसके बाद मुझे देश के कौने कौने में जाने की नौबत आई. तब मैंने देश के लोगों से कहा थी कि आप दिल्ली का दायित्व जो मुझे दे रहे हैं उसका मतलब है कि आप एक चौकीदार बैठा रहे हैं.

दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने यह जानकारी दी. इस कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह एवं सुषमा स्वराज सहित पार्टी के कई दिग्गज नेता शामिल हैं.

मोदी की जनसभा में समर्थकों ने नारे लगाए.

प्रदेश भाजपा ने मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली के सभी सातों लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों के एकत्र होने का इंतजाम किया.

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह चांदनी चौक क्षेत्र के लॉरेंस रोड में इस तरह की एक सभा में शामिल हुए. राजनाथ सिंह पूर्वी दिल्ली के गणेश चौक पर कार्यक्रम में शामिल हुए. सुषमा स्वराज उत्तम नगर में पार्टी कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों के साथ उपस्थित हुईं.

इस कार्यक्रम को समूचे देश में 500 स्थानों पर प्रसारित किया जाएगा जहां भाजपा कार्यकर्ता, चौकीदार, व्यापारी, किसान सहित अन्य लोग मोदी को सुनेंगे और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनसे बातचीत की.

तिवारी ने कहा कि 'मैं भी चौकीदार' हैशटैग से 30 लाख ट्वीट किए गए हैं.

Last Updated : Mar 31, 2019, 10:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details