दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 5, 2020, 1:49 PM IST

ETV Bharat / bharat

किसान आंदोलन : पीएम मोदी ने संभाला मोर्चा, वरिष्ठ मंत्रियों के साथ की बैठक

नए कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों और केंद्र सरकार के बीच वार्ता अब तक विफल रही है. किसान गतिरोध को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोर्चा संभाल लिया है. आज होने वाली वार्ता से पहले पीएम मोदी ने अपने आवास पर वरिष्ठ मंत्रियों के साथ लंबी चर्चा की.

पीएम मोदी
पीएम मोदी

नई दिल्ली :नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों से बातचीत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर बैठक की. यह बैठक करीब दो घंटे तक चली, जिसमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल मौजूद थे.

बैठक खत्म होने के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर ने कहा कि हम बातचीत के बाद आगे के बारे में जानकारी देंगे. उन्होंने विश्वास जताया कि किसान अपना आंदोलन समाप्त कर देंगे.

तोमर ने कहा कि आज दोपहर दो बजे किसान नेताओं के साथ बैठक निर्धारित है. मुझे बहुत उम्मीद है कि किसान सकारात्मक सोचेंगे और अपना आंदोलन समाप्त करेंगे.

गौरतलब है कि आंदोलनरत किसान नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं. उनका कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) और मंडी की व्यवस्था खत्म हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details