दिल्ली

delhi

'2024 तक पानी की समस्या से मिलेगी निजात, पीएम बोले- 3.5 लाख करोड़ रुपये होंगे खर्च

By

Published : Oct 18, 2019, 9:59 PM IST

हरियाणा के हिसार जिले पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने पानी की समस्या से निजात पाने के लिए सरकार का प्लान जनता के सामने रखा. उन्होंने कहा कि हरियाणा समेत पूरे भारत में 2024 तक पानी की समस्या का निवारण कर दिया जाएगा. इसके लिए सरकार ने बजट बना लिया है. जानें क्या कुछ कहा मोदी ने...

हिसार में रैली को संबोधित करते मोदी.

चंडीगढ़: हरियाणा के चुनावी रण में उतरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिसार में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान मोदी ने एक बार फिर हरियाणा में पानी की समस्या को लेकर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि 2024 तक पानी की समस्या का समाधान कर लिया जाएगा.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने बीते दिनों एक रैली में कहा था कि वो पाकिस्तान जाने वाला पानी रोकेंगे और वो पानी हरियाणा को मिलेगा. पीएम ने आगे कहा कि पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए 3.5 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

हिसार में रैली को संबोधित करते मोदी.

'पाकिस्तान में पानी बहता रहा और किसान पसीना बहाता रहा'
हरियाणा में पानी की समस्या काफी समय से हैं. विधानसभा चुनाव में पानी की आपूर्ति भी एक बड़ा मुद्दा है. इसी को देखते हुए पीएम मोदी ने हरियाणा में पानी को लेकर एक बड़ी बात कही. पीएम मोदी ने कहा कि वो हरियाणा के किसानों को काफी समय से देखते आ रहे हैं. पीएम ने कहा कि आजादी के बाद से दिल्ली में ऐसी सरकारें रहीं जिनके कारण हिंदूस्तान का पानी पाकिस्तान जाता रहा और किसान पसीना बहाता रहा.

हिसार में रैली को संबोधित करते मोदी.

ये मोदी है करके रहेगा'
पीएम ने पूर्व सरकारों को निशाने पर रखते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने जनता के हक का पानी उन्हें नहीं दिया. पीएम ने कहा कि ऐसी सरकारों को हरियाणा में वोट मांगने का कोई अधिकारी नहीं है. इस दौरान पीएम ने कहा कि जब वो ठान लेते हैं तो कर के दिखाते हैं. पीएम मोदी बोले, आपके हक का पानी अब पाकिस्तान में नहीं बहेगा. पीएम मोदी ने कहा कि आपके हक को जो है वो आपको मिलके रहेगा और ये मोदी है करके रहेगा.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में इस बार सारे रिकॉर्ड टूटेंगे, बीजेपी को मिलेगा प्रचंड जनादेश : पीएम मोदी

पानी के लिए साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये होंगे खर्च- मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हर खेत को पानी मिले इसके लिए भारत के इतिहास का सबसे बड़ा जल अभियान शुरू किया गया है. जल जीवन मिशन के तहत आने वाले पांच सालों में सरकार सबसे ज्यादा ताकत पानी के लिए लगाएगी. पीएम मोदी बोले, मेरी माताओं-बहनों को पीने के पानी की दिक्कत से मुक्ति के लिए, मेरे किसानों को खेत में पानी पहुंचाने के लिए पांच साल में साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये खर्च करने का प्लान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details