दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर : वसीम बारी की हत्या मामले में पीएम ने ली जानकारी, नड्डा ने जताया शोक

By

Published : Jul 9, 2020, 7:06 AM IST

Updated : Jul 9, 2020, 2:09 PM IST

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में संदिग्ध आतंकियों ने भाजपा राज्य कार्यकारिणी के सदस्य की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्याकांड के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बारे में जानकारी ली है. भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने भी वसीम बारी हत्याकांड पर शोक जताया है.

pm modi took infromation regarding wasim
पीएम ने ली जानकारी

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में संदिग्ध आतंकियों ने भाजपा राज्य कार्यकारिणी के सदस्य की गोली मारकर हत्या कर दी. आतंकियों ने भाजपा नेता के पिता और भाई को भी गोली मार दी. इसके बाद जम्मू-कश्मीर प्राधिकारियों ने नेता की सुरक्षा में कथित लापरवाही के मामले में सात पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया था. जानकारी के मुताबिक, संदिग्ध आतंकवादियों ने भाजपा के राज्य कार्यकारिणी सदस्य वसीम बारी को उसके पिता और भाई के साथ मार दिया.

हत्याकांड पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता ने कहा कि यह निंदनीय घटना है. उन्होंने अन्य नेताओं को भी पुख्ता सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की. कार्यकर्ताओं ने कहा कि वारी एक निडर और सक्रिय कार्यकर्ता थे. उनकी हत्या को पूर्वनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया है. इसकी पूरी जांच की जानी चाहिए.

भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

बता दें, वसीम बारी बांदीपोरा जिला के भाजपा अध्यक्ष भी रह चुके हैं. हत्याकांड के विरोध में जम्मू प्रेस क्लब के बाहर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया.

भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया

इससे पहले पीएम मोदी ने बीजेपी नेता वसीम बारी हत्याकांड की जानकारी ली. प्रधानमंत्री कार्यालय में मंत्री जितेंद्र सिंह ने इस बात की जानकारी दी. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने ट्वीट किया कि फोन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हत्या के बारे में बात की. साथ ही वसीम और उनके परिवार के प्रति संवेदना भी प्रकट की.

वसीम बारी की हत्या के मामले में पीएम मोदी ने ली जानकारी

नड्डा ने जताया दुख

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी वसीम की मौत पर शोक जताया हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'हमने बांदीपोरा में शेख वसीम बारी उनके पिता और भाई को खो दिया. यह पार्टी के लिए बड़ी क्षति है. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. पूरी पार्टी उनके परिवार के साथ खड़ी है. मैं आश्वस्त करता हूं कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.'

इससे पहले हत्या के मामले में जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि आतंकवादियों ने भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वसीम अहमद बारी की दुकान के बाहर रात करीब नौ बजे उन्हें गोली मार दी जिसमें उनकी मौत हो गई.पुलिस ने बताया कि इस घटना में बारी के अलावा उनके भाई उमर और पिता बशीर अहमद की भी मौत हो गई.

नड्डा ने जताया दुख

पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने साइलेंसर लगी रिवॉल्वर से गोली मारी. उन्होंने बताया कि जिस जगह इस वारदात को अंजाम दिया गया वो जगह मुख्य थाने से महज 10 मीटर दूर है. उन्होंने बताया कि बारी की सुरक्षा में कथित लापरवाही के मामले में सात पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है.

पढ़े : जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने भाजपा नेता को पिता और भाई सहित मौत के घाट उतारा

बुधवार रात हुई हत्या के बाद केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने लिखा कि वह आतंकियों के इस क्रूर हमले से बुरी तरह हिल गए है. बांदीपोरा के पूर्व भाजपा अध्यक्ष वसीम बारी, उनके पिता और भाई की हत्या.

भाजपा नेता को पिता और भाई सहित मौत के घाट उतारा
Last Updated : Jul 9, 2020, 2:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details