दिल्ली

delhi

प्रधानमंत्री मोदी और फिलीपींस के राष्ट्रपति की कोरोना को लेकर चर्चा

By

Published : Jun 10, 2020, 11:14 AM IST

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने अपने देश को आवश्यक दवा उत्पादों की आपूर्ति बनाए रखने के लिए भारत द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारत द्वारा महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई में फिलीपींस का साथ देने के लिए राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते को आश्वासन दिया. पढ़ें पूरी खबर...

PM Modi
PM Modi

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के साथ कोविड-19 महामारी को लेकर फोन पर चर्चा की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि किफायती चिकित्सीय उत्पादों के विनिर्माण से जुड़ी भारत की क्षमता का उपयोग पूरी मानवता की सेवा के लिए जारी रखा जाएगा.

आधिकारिक बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने कोविड-19 महामारी के कारण पैदा हुई चुनौतियों से निपटने के लिए अपनी सरकारों की ओर से उठाए गए कदमों पर भी चर्चा की है.

वहीं फिलीपींस के राष्ट्रपति ने अपने देश को भारत की ओर से जरूरी चिकित्सीय उत्पादों की आपूर्ति बरकरार रखे जाने की सराहना की.

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति दुतेर्ते को भरोसा दिलाया कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत फिलीपन को सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध है.

दोनों नेताओं ने भारत और फिलीपींस के द्विपक्षीय संबंधों में हुई हालिया प्रगति को लेकर भी संतोष प्रकट किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि 'भारत और फिलीपींस कोरोना महामारी से स्वास्थ्य संबंधी एवं आर्थिक प्रभाव को कम करने तथा हिंद-प्रशांत क्षेत्र में हमारे साझा दृष्टिकोण को आकार देने के लिए एक दूसरे का सहयोग करेंगे.'

इस दौरान प्रधानमंत्री ने आगामी राष्ट्रीय दिवस के लिए राष्ट्रपति दुतेर्ते और फिलीपींस के लोगों को भी शुभकामनाएं दीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details