दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पीएम मोदी बोले- लोकतंत्र में विपक्ष का मजबूत होना जरुरी

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार पहले से ज्यादा काम होगा. सभी मिलकर संसद की गरिमा को ऊंचा उठाएंगे.

By

Published : Jun 17, 2019, 10:49 AM IST

Updated : Jun 17, 2019, 12:15 PM IST

पीएम मोदी

नई दिल्ली. संसद सत्र शुरू होने से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार की आलोचना से लोकतंत्र मजबूत होता है. मोदी बोले नंबर की चिंता छोड़ दे विपक्ष. उम्मीद है सभी मिलकर सदन की गरिमा को ऊंचा करेंगे.

पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बातें.
उन्होंने आगे पत्रकारों से कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष का हर शब्द मूल्यवान होता है.

उन्होंने कहा कि इस बार पहले से ज्यादा काम होगा. 17वीं लोकसभा में हम सब साथ मिलकर चलेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नयी लोकसभा के पहले सत्र की पूर्वसंध्या पर रविवार को सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने 19 जून को सभी दलों के प्रमुखों को ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के मुद्दे पर तथा अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया है.

लोकसभा का पहला सत्र शुरू होने से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बीजेपी के सांसद वीरेंद्र कुमार को प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई. प्रोटेम स्पीकर नए सांसदों को पद की शपथ दिलाएंगे.

पीएम मोदी ने मीडिया से कहा कि संसद में कई सदस्य ऐसे होते है जो बहुत अच्छे विचार रखते हैं. बहस को प्राणवान बनाते हैं. चूंकि वे रचनात्मक होते हैं और उनके विचारों का टीआरपी के साथ मेल नहीं होने के कारण उनकी बात देश तक नहीं पहुंचती है. इसलिए आप सबसे अनुरोध है कि कभी कभी टीआरपी से उपर उठ कर मीडिया को सोचना चाहिए. इससे लोकतंत्र को बल मिलता है.

लोकतंत्र को मजबूत करने में मीडिया की अहम भूमिका है. मीडिया को उन्होंने कहा कि पांच साल इस भावना को प्रबल बनाने में मीडिया सकारात्मक भूमिका अदा कर सकती है. 17वीं लोकसभा में नई ऊर्जा और संकल्पों के साथ आगे बढ़े.

Last Updated : Jun 17, 2019, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details