दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोरोना से लड़ाई : 'पीएम केयर्स फंड' गठित, पीएम मोदी की देशवासियों से दान की अपील

वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ाई के लिए भारत में प्राइम मिनिस्टर सिटीजन असिस्टेंट एंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड (पीएम केयर्स फंड) का गठन किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि वे कोरोना से लड़ने के लिए 'पीएम केयर्स फंड' में इच्छानुसार दान कर सकते हैं. इस फंड में आप कम राशि भी दान कर सकते हैं, क्योंकि इसमें छोटी सी छोटी राशि भी स्वीकार है. पढ़ें पूरी खबर...

पीएम मोदी
पीएम मोदी

By

Published : Mar 28, 2020, 5:12 PM IST

Updated : Mar 28, 2020, 7:55 PM IST

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि वे कोरोना से लड़ने के लिए 'पीएम केयर्स फंड' में इच्छानुसार दान कर सकते हैं. इस फंड से आने वाले समय में भी ऐसी परेशानियों से लड़ने में मदद मिलेगी. इससे आने वाले समय में बेहतर भारत का निर्माण होगा.

इसके बाद फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का सहयोग दिया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सभी लोगों ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए दान देने की इच्छा प्रकट की है. उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए, 'प्राइम मिनिस्टर सिटीजन असिस्टेंट एंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड' का गठन किया गया है. यह एक स्वस्थ भारत बनाने में काम करेगा.

पीएम का ट्वीट

पीएम ने कहा कि, 'यह मेरे भारतीय साथियों से अपील है. कृपया, पीएम केयर्स फंड में योगदान करें. यह फंड भविष्य में भी इसी तरह की परेशानी वाली स्थितियों को पूरा करेगा.'

पीएम केयर्स फंड का विवरण

पीएम केयर फंड में छोटे दान भी स्वीकार हैं. यह आपदा प्रंबधन की क्षमताओं को मजबूत करेगा और नागरिकों की सुरक्षा पर अनुसंधान को प्रोत्साहित करेगा.

पीएम ने कहा, 'आइए, हम अपनी भावी पीढ़ियों के लिए भारत को स्वस्थ और अधिक समृद्ध बनाने में कोई कसर न छोड़ें. इसके अलावा प्रधानमंत्री ने अन्य जानकारियां भी साझा कीं.

पढ़ें : कोविड-19 : पीएम मोदी ने पुणे की एक नर्स को फोन किया, कोशिशों के लिए जताया आभार

बता दें कि भारत सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए करीब दो लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का एलान कर चुकी है.

Last Updated : Mar 28, 2020, 7:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details