दिल्ली

delhi

दाखिले को लेकर छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

By

Published : Aug 27, 2020, 7:45 PM IST

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स के माध्यम से 9 छात्रों ने याचिका दायर की है. याचिका में छात्रों ने कहा है कि कॉलेज के एडमिशन की समय सीमा को बढ़ाया जाए. छात्रों ने भी कोविड के कारण कम्पार्टमेंट परीक्षा को स्थगित करने का अनुरोध किया था. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा को रद्द करने वाली याचिका को खारिज कर दिया.

extension of college admission deadlines
छात्रों ने दायर की याचिका

नई दिल्ली :सीबीएसई के छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है. जिसमें कहा है कि इस साल कॉलेज के एडमिशन की समय सीमा कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे निकलने तक बढ़ाई जाए.

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स के माध्यम से 9 छात्रों ने याचिका दायर की गई थी. ऑल इंडिया एसोसिएशन ने कहा है कि जिन छात्रों ने रीटेस्ट दिया है, वह 2020-2021 के चक्र में पीछे रह जाएगे.

छात्रों ने कोविड के कारण कम्पार्टमेंट परीक्षा को स्थगित करने का अनुरोध किया था. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा को रद्द करने वाली याचिका को खारिज कर दिया. दायर याचिका में स्टूडेंट्स ने कोरोना महामारी के कारण बने हालातों को देखते हुए परीक्षाएं स्थगित करने की मांग की थी. याचिका में कहा गया था कि कोरोना महामारी के इस संकट काल में छात्रों को कंपार्टमेंट परीक्षा में बैठने के लिए बाध्य नहीं किया जाना चाहिए.

पढ़ें : परीक्षा आयोजन को लेकर 800 से अधिक छात्रों का सीजेआई बोबडे को पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details