दिल्ली

delhi

पहलू खान और उनके दो बेटों को राजस्थान पुलिस ने बताया गौ तस्कर...कोर्ट में चार्जशीट पेश

By

Published : Jun 29, 2019, 12:10 PM IST

Updated : Jun 29, 2019, 4:12 PM IST

राजस्थान पुलिस ने कथित गौ रक्षकों की भीड़ द्वारा मारे जाने वाले पहलू खान और उनके दो बेटों को अपनी चार्जशीट में गौ तस्कर बताया है. चार्जशीट बहरोड़ में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया.

पहलू खान पर चार्जशीट

नई दिल्ली /बहरोड़(अलवर). राजस्थान पुलिस ने अलवर जिले में करीब दो साल पहले कथित गो रक्षकों की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मारे जाने वाले पहलू खान और और उसके दो बेटों के खिलाफ गौ तस्करी के आरोप में चार्जशीट दायर की है. चार्जशीट में 1 अप्रैल, 2017 को मवेशियों के परिवहन के लिए उपयोग किए जाने वाले पिक-अप ट्रक के मालिक का नाम भी शामिल है.

ओवैसी ने कांग्रेस पर निशाना साधा.

जब बहरोड़ के पास लिंचिंग हुई थी. चार्जशीट में पहलू खान और उनके दो बेटों पर गौ तस्कर होने का आरोप लगाया गया है. ये चार्जशीट पिछले साल 30 दिसंबर को राजस्थान में नई कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद तैयार की गई थी और 29 मई को बहरोड़ में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया था.

बता दें एक अप्रैल 2017 को कथित गोरक्षकों की भीड़ ने पहलू खान पर हमला किया था. जिस वक्त उनपर हमला हुआ उस वक्त वह राजस्थान में गाय खरीदने के बाद हरियाणा जा रहे थे. डेयरी कारोबार करने वाले पहलू खान की हमले के 2 दिन बाद मौत हो गई थी. भीड़ ने उन्हें पशु तस्कर समझकर हमला किया था. इस घटना के बाद पुलिस ने कुछ लोगों के खिलाफ नामजद तो दर्जनों अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.

राजस्थान पुलिस द्वारा पहलू खान के खिलाफ दायर किया गया आरोप पत्र पर AIMIM के अध्यक्ष असददुदीन ओवैसी ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की दोहरे चरित्र को दर्शाता है. उन्होंने अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह एक निंदनीय कार्य है.

उन्होंने कहा कि जब भी कांग्रे्स सत्ता में आती है, वे भाजपा की सटीक प्रतिकृति बन जाते हैं. जब वे प्रतिपक्ष में होते हैं, तो वे मगरमच्छ के आँसू बहाते हैं, लेकिन जब वे सत्ता में आते हैं, तो वे भाजपा का काम पूरा करते हैं.
उन्होंने राजस्थान में रहने वाले मुसलमानों से आग्रह करते हुए कहा कि वे कांग्रस का समर्थन करना बंद करें, क्योंकि उसने हमेशा मुसलमानों को धोखा दिया है.

Last Updated : Jun 29, 2019, 4:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details