दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

असम बागजान आग मामला : सीएम से मिले पेट्रोलियम मंत्री, घटनास्थल का करेंगे दौरा

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान असम के बागजान गैस कुएं के आस-पास के क्षेत्र का दौरा करेंगे. इस दौरान वह कुएं में लगी आग से उत्पन्न स्थिति का जायाजा लेंगे. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jun 14, 2020, 9:54 AM IST

Updated : Jun 14, 2020, 10:20 AM IST

dharmendra-pradhan-held-meeting-over-baghjan-incident
बागजान गैस कुएं में आग

गुवाहाटी : केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने नौ जून को ऑयल इंडिया लिमिटेड के बागजान गैस कुएं में आग लगने की घटना पर चर्चा की.

गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र राज्य अतिथि गृह में सोनोवाल के आधिकारिक आवास पर बैठक के दौरान मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री दोनों ने घटनास्थल का संयुक्त दौरा करने का फैसला किया.

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के अनुसार, मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री को घटना के बारे में सूचित करते हुए कहा कि राज्य सरकार स्थिति को नियंत्रित करने के अपने प्रयासों में ओआईएल के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है.

उन्होंने कहा कि आग की घटना से पहले तिनसुकिया जिला प्रशासन ने आस-पास के गांवों से लोगों को निकाला. उन सभी लोगों को राहत शिविरों में रखा जा रहा है. मुख्यमंत्री ने आगे प्रभावित परिवारों को अधिकतम मुआवजे देने का अनुरोध किया.

मुख्य सचिव कुमार संजय कृष्ण ने असम सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन द्वारा 12 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं. कुल सात हजार लोगों ने इस शिविर में शरण लिया है. उन्होंने कहा कि आग की घटना से होने वाले नुकसान का आकलन किया जा रहा है.

पढ़ें-कोरोना संकट : पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, दिल्ली पर विशेष ध्यान देने का निर्देश

बता दें, बैठक के दौरान मुख्यमंत्री सोनोवाल और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान दोनों ने ओआईएल के वरिष्ठ अधिकारियों और असम सरकार के उद्योग और वाणिज्य मंत्री चंद्र मोहन पटोवरी से बात की.

वाणिज्य मंत्री चंद्र मोहन पटोवरी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से तिनसुकिया में जमीनी हालात और उपायों के बारे में समझ रखने के लिए कैंप कर रहे हैं.

Last Updated : Jun 14, 2020, 10:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details