दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आत्महत्या करने के लिए नशे में पानी की टंकी पर चढ़ा शख्स, कहा- पत्नी मांगती है पैसे

लॉकडाउन से परेशान एक शख्स शराब के नशे में पानी की टैंकी पर चढ़कर आत्महत्या की कोशिश करने लगा. हालांकि काफी समझाने के बाद उसे सकुशल उतारा गया... जानें क्या है पूरा मामला...

By

Published : Apr 29, 2020, 8:12 PM IST

person-upset-by-lockdown-attempted-suicide-by-climbing-on-jal-minar
नशे में जलमीनार पर चढ़ा शख्स

रांची : जिले के गुमला शहर में एक व्यक्ति शराब के नशे में पेयजल विभाग द्वारा बनाई गई पानी की टैंकी के ऊपर चढ़ गया. टंकी के ऊपर चढ़ने के बाद वह जोर-जोर से आत्महत्या करने की बात कह कर चिल्लाने लगा. लोगों ने उसकी आवाज सुनी तो वहां पर भीड़ इकट्ठा हो गई. लोग उसे लाख समझाते रहे लेकिन वह नहीं समझा और ऊपर ही बैठा रहा. इस बीच इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई जिसके बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची.

नशे में जलमीनार पर चढ़ा शख्स

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता ने समझाया

करीब एक घंटे तक नीचे से ही लोगों के समझाने के बाद भी जब वह नहीं समझा तो आखिरकार विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता पानी की टंकी के ऊपर चढ़े और उससे बातचीत की. इसके बावजूद वह व्यक्ति किसी की भी बात को समझने को तैयार नहीं था. जब उस व्यक्ति को कार्यकर्ता ने मोबाइल से प्रेम नाम के एक स्थानीय युवक से बात कराई तो तब जाकर वह माना.

ये भी पढ़ें-ईटीवी भारत से बोले आलोक चटर्जी : यारों के यार थे इरफान, खो दिया बेशकीमती हीरा

बिहार का रहनेवाला है शख्स

बातचीत में पानी की टंकी में चढ़े व्यक्ति ने प्रेम नाम के युवक से दो किलो मटन की मांग की. जब उसे उसकी मांग को पूरा करने की बात कही गई तब वह नीचे उतरा. विजेंद्र नाम का वह व्यक्ति बढ़ई मिस्त्री का काम करता है और मूल रूप से बिहार के राजगीर बरैनी का रहने वाला है.

लॉकडाउन से परेशान
पानी की टंकी से नीचे उतरने के बाद उस व्यक्ति ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से वह बेरोजगार है. ऐसे में बार-बार घर में उसकी पत्नी खर्च के लिए पैसे मांगती है. अब जब वह कहीं काम ही नहीं कर रहा है तो ऐसे में उसके पास पैसे कहां से आएंगे. इसी के कारण आत्महत्या करने टंकी के ऊपर चढ़ा था. वहीं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता ने कहा कि जब उसे यह जानकारी मिली कि पानी की टंकी में चढ़ा एक व्यक्ति आत्महत्या करने का प्रयास कर रहा है तो वह वहां पर पहुंचा और काफी समझाने के बाद उसे किसी तरह से नीचे उतारा गया.

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन में लापता युवक का मिला शव, दो दिनों से था गायब

सकुशल नीचे उतार लिया गया

वहीं, इस मामले पर स्थानीय पुलिस ने कहा की सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति पानी की टंकी के ऊपर चढ़ा है. जिसके बाद पुलिस पहुंची है स्थानीय लोगों के समझाने और काफी प्रयास के बाद उसे पानी टंकी के ऊपर से सकुशल नीचे उतार लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details