दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 8, 2019, 8:11 AM IST

ETV Bharat / bharat

गोवंश तस्करों को ग्रामीणों ने पकड़ा, लगवाए गौ माता की जय के नारे

खंडवा के खालवा थाना क्षेत्र में गोवंश की तस्करी करते हुए ग्रामीणों ने 25 आरोपियों को पकड़ा हैं. यह लोग रात के अंधेरे में 8 पिकअप वाहनों में गोवंश भरकर महाराष्ट्र की ओर ले जा रहे थे.

गौ तस्कर

खंडवा: खालवा थाना क्षेत्र में गोवंश की तस्करी करने वाले 25 आरोपियों को ग्रामीणों ने धर दबोचा. सभी आरोपी रात के अंधेरे में 8 पिकअप वाहनों में गोवंश भरकर महाराष्ट्र की तरफ ले जा रहे थे. पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से 22 गोवंश ज़ब्त करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ग्रामीणों के मुताबिक काफी समय से यह काम चल रहा था, ग्रामीणों ने खालवा तहसील के सांवली खेड़ा और कोठा गांव के बीच रात में इन लोगों को पकड़ा है. ग्रामीणों ने देखा कि आरोपी इन छोटे वाहनों में लगभग दो दर्जन के आसपास गोवंश को ठूस-ठूस कर महाराष्ट्र की ओर ले जा रहे थे. इस दौरान ग्रामीणों ने सभी आरोपियों को रस्सी से बांधकर उनका जुलूस निकाला और खालवा थाने ले गए.

गौ तस्करों से लगवाए गौ माता की जय के नारे

एसडीओपी शशिकांत श्रेयाम ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी करीब 22 गोवंश को आठ वाहनों में भरकर कुछ आरोपी महाराष्ट्र की ओर ले जा रहे थे. पुलिस ने सभी 25 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मामले की जांच शुरु कर दी है.

बता दें कि खालवा तहसील का एक हिस्सा महाराष्ट्र सीमा से लगा हुआ है. गोवंश तस्कर चोरी छुपे खालवा देड़तलाई जंगल के रास्ते से महाराष्ट्र के लिए भेजते है. पुलिस ने सभी लोगों के खिलाफ गोवंश तस्करी और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details