दिल्ली

delhi

आर्टिकल 370 अब बस एक संख्या मात्र है: जेपी नड्डा

By

Published : Sep 16, 2019, 8:07 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 9:08 PM IST

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आर्टिकल 370 अब बस एक संख्या मात्र है. बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं के दम पर दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी है.

जेपी नड्डा

चंडीगढ़: हरियाणा के कुरुक्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने एक कार्यक्रम में पार्टी कार्यकतार्ओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा अपने कार्यकर्ताओं के दम पर दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी है.

उन्होंने कहा कि आपके वोटों ने हमें अनुच्छेद 370 को खत्म करने जैसे ऐतिहासिक निर्णय लेने के लिए सशक्त बनाया.इस दिन को देखने के लिए न जाने कितने बलिदान हुए. हमने आर्टिकल 370 को समाप्त करने की दिशा में कदम बढ़ाए और उसे सदन के पटल पर रखा, जहां हमें बहुमत न होने का उपहास किया गया था. लेकिन हमने इस अनुच्छेद को समाप्त किया और अब 370 मात्र के संख्या बनकर रह गया है.

जेपी नड्डा

भाजपा नेता ने आगे कहा कि अनुच्छेद 370 के कारण, हमारी सीमाओं की रक्षा करने वाले देशभक्त गुर्जर और बकरवाल समुदाय आरक्षण से वंचित थे. परिसीमन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद, विधानसभा की 9 सीटें और लोकसभा की 1-2 सीटें एसटी और एससी के लिए रखी जाएंगी.

पढ़ें- PoK गंवाने के लिए तैयार रहे PAK : सीएम विजय रूपाणी

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि कश्मीर के लोग भी खुश हैं. इतना ही नहीं उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण हैं कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला को बयान को अपना आधार बनाया.

नड्डा ने आगे कहा भारतीय जनता पार्टी कार्यक्रताओं के आधार पर ही दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी है और आगे भी इसका संख्या बढ़ने वाली है,

Last Updated : Sep 30, 2019, 9:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details