दिल्ली

delhi

मुस्लिम पिछड़ेपन का कारण अजमल जैसे लोग: जितिन

By

Published : Oct 28, 2019, 6:26 PM IST

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने AIUDF प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमल पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनके जैसे लोगों के कारण आज मुसलमानों में पिछड़ापन है. उनके जैसे लोग ही राष्ट्रहित के मुद्दों को धार्मिक रंग देते हैं.

जितिन प्रसाद ( फाइल फोटो)

नई दिल्ली : कांग्रेस ने ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमल पर हमला बोला है, जिन्होंने रविवार को एक बयान देते हुए कहा था कि मुसलमान किसी की नहीं सुनेंगे और बच्चे पैदा करते रहेंगे.

अजमल पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने कहा, 'मेरा मानना ​​है जनसंख्या नियंत्रण समय की आवश्यकता है. जबकि बदरुद्दीन जैसे लोग इस तरह के मुद्दों को धार्मिक रंग देते हैं, वह कम्युनिस्ट पार्टियों के साथ हाथ मिलाते हैं और हमारे युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर अपनी राजनीतिक रोटियां सेकते हैं.'

जितिन ने कहा कि इस तरह के बयान राष्ट्रीय हित के मुद्दों को एक धार्मिक रंग देते हैं, जिसका फायदा भाजपा जैसे राजनीतिक दल उठाते हैं.

प्रसाद ने कहा कि अजमल जैसे लोग मुस्लिम समुदाय में पिछड़ेपन का एकमात्र कारण हैं और मुसलमान भी सरकारी नौकरियों में अपना हिस्सा चाहते हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा कि संसाधन सीमित हैं और अगर जनसंख्या वृद्धि इसी तरह जारी रही तो हम दुनिया के साथ तालमेल नहीं बैठा पाएंगे.

पढ़ें - 'दो से अधिक बच्चे पैदा करने पर रोक लगायी तो देश को न कोई सीएम मिलेगा और न ही पीएम'

बता दें कि अजमल ने असम सरकार के दो बच्चों से अधिक लोगों को सरकारी नौकरी देने के खिलाफ फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था, 'मुसलमान किसी की नहीं सुनेंगे और बच्चे पैदा करते रहेंगे. सरकार वैसे भी मुसलमानों को नौकरी नहीं दे रही है, और हम भी सरकार से नौकरी की उम्मीद नहीं करते.'

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन के दौरान भी जनसंख्या नियंत्रण का मुद्दा उठाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details