दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पेंटिंग के जरिए कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक कर रहा यह शख्स

कोरोना को लेकर बिहार के बिहटा के आर्टिस्ट सुमित सिन्हा इन दिनों कोरोना पेंटिंग बनाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. इसके साथ ही वह आसपास के बच्चों को भी पेंटिंग का हुनर सिखा रहे हैं.

By

Published : Apr 1, 2020, 9:01 PM IST

people-are-being-made-aware-of-corona-through-painting
पेंटिंग के जरिए कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक कर रहा यह शख्स

पटना : कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बिहार की राजधानी पटना आर्ट कॉलेज के एक छात्र ने कोरोना पेंटिंग बनाई है. इसके साथ ही वह आसपास के बच्चों को भी पेंटिंग बनाना सिखा रहा है.

पेंटिंग बनाने वाले कलाकार सुमित सिन्हा ने बताया कि वो भारतीय नारी की थीम पर कोरोना पेंटिंग बना रहे हैं. इस पेंटिंग के जरिए लोगों को संदेश दिया जा रहा है कि वह स्वच्छता को हमेशा बनाए रखें. वहीं, स्कूल कॉलेज बंद होने के कारण सुमित आसपास के बच्चों को भी पेंटिंग बनाना सिखा रहे हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बढ़ती जा रही संक्रमितों की संख्या
बता दें कि इस समय देशभर में कोरोना के लगभग अब तक 1,637 संक्रमित मरीज हैं. वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने लगातार सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की थी और राज्यों की स्थिति का जायजा लिया था. प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हुए संक्रमण रोकने में लोगों और स्थानीय प्रशासन के बीच तालमेल पर जोर दिया था.

पेंटिंग बनाता शख्स

पढे़ं :जनजागरूकता के लिए ईटीवी ग्रुप ने तैयार किया 'कोरोना गीत'

सीएम लगातार कर रहे हैं बैठक
इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को लेकर लागातार समीक्षा बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, जल संसाधन मंत्री संजय झा, डीजीपी सहित सभी आलाधिकारी मौजूद हैं. मुख्यमंत्री जिलों के डीएम से भी रिपोर्ट ले रहे हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत कर रहे हैं. राज्य में कोरोना के हालातों पर नजर रखे हुए हैं.

बच्चों को पेंटिंग का हुनर सिखा रहा कलाकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details