दिल्ली

delhi

दुबई : सड़क हादसे में 12 भारतीय सहित 17 मरे

By

Published : Jun 7, 2019, 11:33 AM IST

Updated : Jun 7, 2019, 4:55 PM IST

भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा कि दुबई में बस हादसे में मरने वाले 17 लोगों में 12 भारतीय शामिल हैं.

दुबई में बस दुर्घटना

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात में ओमन से आ रही बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के चलते कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है. मरने वाले इन लोगों में 12 भारतीय शामिल हैं. शुक्रवार को भारतीय वाणिज्य दूतावास ने इस बात की जानकारी दी.

हादसा बृहस्पतिवार को तब हुआ जब ओमानी नंबर प्लेट वाली बस का चालक अल रशिदिया मेट्रो स्टेशन की तरफ जाने वाली सड़क पर वाहन को ले गया जो बसों के लिए निषिद्ध है. हादसे में नौ लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं.

दुर्घटना का जानकारी

दुबई स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने ट्वीट किया, 'हमें यह सूचना देते हुए अत्यंत दुख हो रहा है कि स्थानीय अधिकारियों और रिश्तेदारों के अनुसार दुबई बस हादसे में आठ भारतीयों की मौत की पुष्टि हुई है.'

दुर्घटना का जानकारी

गल्फ न्यूज के अनुसार इस पर्यटक बस में 31 लोग सवार थे. यह एक बैरियर से टकरा गई. इससे इसका बायां हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया जिससे बायीं तरफ बैठे यात्रियों की मौत हो गई.

भारतीय वाणिज्य दूतावास ने हादसे में मरने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना वयक्त की है.

इसने ट्वीट किया, 'वाणिज्य दूत ने अन्य अधिकारियों और समुदाय सदस्यों के साथ देर रात संबंधित रिश्तेदारों से मुलाकात की और अस्पताल तथा पुलिस अधिकारियों से भी बात की तथा हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.'

जानकारी देते ईटीवी भारत संवाददाता.

वाणिज्य दूतावास ने कहा कि मरने वाले भारतीयों में राजगोपालन, फिरोज खान पठान, रेशमा फिरोज खान पठान, दीपक कुमार, जमालुद्दीन अरक्कावेतिल, किरण जॉनी, वासुदेव और तिलकराम जवाहर ठाकुर शामिल हैं.

पढ़ें- सिख व्यक्ति ने रेनबो पगड़ी के साथ शेयर की फोटो, लोगों ने की प्रशंसा

हादसे में घायल 4 भारतीयों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. जबकि तीन अन्य घायलों का अभी भी दुबई के राशिद अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Last Updated : Jun 7, 2019, 4:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details