दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

29 जुलाई, सुबह 11 बजे तक स्थगित हुई लोकसभा की कार्यवाही

By

Published : Jul 26, 2019, 11:29 AM IST

Updated : Jul 26, 2019, 7:23 PM IST

फोटो सौ. (LSTV)

19:19 July 26

लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

कई अहम विधेयकों पर चर्चा किए जाने के बाद आज सभापति ओम बिरला ने आज लोकसभा की कार्यवाही स्थगित करने की घोषणा की. सोमवार सुबह 11 बजे से लोकसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू होगी.

16:47 July 26

अनिवार्य मतदान बिल, 2019 पर लोकसभा में चर्चा

अनिवार्य मतदान बिल पर चर्चा

15:10 July 26

कंपनी (संशोधन) विधेयक पर हो रही है चर्चा

कंपनी संशोधन विधेयक पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

13:31 July 26

आजम खान के बयान पर लोकसभा में आज जमकर हंगामा हुआ. केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा कि इसे सिर्फ एक महिला की समस्या के रूप में नहीं सीमित किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि ये पुरुषों समेत सभी सांसदों पर धब्बा है. ये ऐसा सदन नहीं है जहां कोई पुरुष आए और 'किसी औरत की आंखों में झांका जाए.'

इरानी ने कहा कि कल जो भी हुआ उसे पूरे देश ने देखा. इसी सदन ने कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न के खिलाफ बिल पारित किया है. मैं सभी लोगों से एकजुट होने की अपील करती हूं. आप इस तरह किसी महिला के साथ दुर्व्यवहार और ड्रामा कर भाग नहीं सकते.

इस मुद्दे पर नुसरत जहां ने कहा कि कोई भी इस संसद में एक महिला को नहीं कह सकता 'मेरी आंखों में देखो और बात करो.' उन्होंने कहा 'सभापति महोदय, यहां सभी महिलाएं इस मुद्दे पर आपसे कुछ बड़ी अपेक्षा कर रही हैं.'

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि या तो आजम खान माफी मांगे, या उन्हें निलंबित किया जाए. ये हमारी मांग है.

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमारी पार्टी महिलाओं के अपमान के खिलाफ है. सोनिया जी के खिलाफ भी 'इटली की कठपुतली' जैसी टिप्पणी की गई है.

निर्मला सीतारमण ने कहा कि ये देखना काफी सुखद है कि कल की घटना की एक स्वर में निंदा की जा रही है. उन्होंने कहा कि स्पीकर महोदय से ऐसी कार्रवाई की अपेक्षा है, जिसे उदाहरण के रुप में देखा जा सके.

11:37 July 26

कारगिल पर हो चर्चा: अधीर रंजन चौधरी

फोटो सौ. (LSTV)
लोकसभा में बोलते अधीर रंजन चौधरी.

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने इस मौके पर कहा कि हमारे वीर बहादुर जवानों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राण त्याग दिए. उन्होंने कहा कि इस मौके पर सदन में चर्चा होनी चाहिए क्योंकि सभी सदस्य इस पर अपनी बात रखना चाहते हैं.

11:36 July 26

पाकिस्तान नहीं लड़ सकता आमने-सामने की लड़ाई: राजनाथ

फोटो सौ. (LSTV)

लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल दिवस के मौके पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. उन्हें याद करते हुए राजनाथ ने कहा कि हमारे जवानों ने PAK से हुए युद्धों में ऐसा जवाब दिया है कि पाकिस्तान हमसे आमने-सामने की लड़ाई नहीं लड़ सकता. इस मौके पर उन्होंने कारगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि दी. रक्षा मंत्री ने कहा कि देशभर में कारगिल विजय दिवस पर कार्यक्रम आयोजित हुए हैं. देश अपने वीर जवानों का कभी भूल नहीं सकता.

11:03 July 26

लोकसभा कार्यवाही लाइव

फोटो सौ. (LSTV)

लोकसभा की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे शुरू हो गई है. लोकसभा में स्पीकर ओम बिड़ला ने कारगिल विजय दिवस को देश के इतिहास का अहम दिन बताया. उन्होंने कहा कि 60 दिन तक चले इस युद्द के बाद आज का दिन शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए मनाया जाता है. 

Last Updated : Jul 26, 2019, 7:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details