दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 17, 2020, 10:00 AM IST

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 10 AM : देश-विदेश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश-विदेश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10
टॉप 10

हैदराबाद : देश-विदेश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. श्रीनगर एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

श्रीनगर में जारी मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार श्रीनगर के बटमालू इलाके में एनकाउंटर जारी है.

2. अरुण शौरी के खिलाफ CBI कोर्ट ने दिया केस दर्ज करने का आदेश

वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे अरुण शौरी पर जोधपुर की सीबीआई कोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामले में केस दर्ज करने का आदेश दिया है. उदयपुर के लक्ष्मी विलास पैलेस को बाजार भाव से कम पर बेचने को लेकर अरुण शौरी सहित पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार का केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज, राष्ट्रपति पुतिन ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 70वां जन्मदिन है. भारतीय जनता पार्टी 14 से 20 सितंबर इसे सेवा सप्ताह के रूप में मनाती है. बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता अपने-अपने स्थानों पर सेवा के अलग-अलग काम करते हैं.

4. पीएम मोदी के जन्मदिन पर गुजरात में कटेगा 711 किलो का केक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 70वां जन्मदिन है. इस अवसर पर गुजरात के बेकरी शॉप के मालिक ने 711 किलो वजन का केक बनाया है.

5. भारतीय नेताओं की जासूसी कराने के आरोप पर चीन ने दी सफाई

भारतीय नेताओं की जासूसी का मुद्दा गरमाता जा रहा है. भारत ने इस बाबत चीन से जवाब मांगा है. चीन का कहना है कि जिस कंपनी पर जासूसी करने का आरोप लगाया गया है, वह एक निजी कंपनी है. इसका चीन सरकार से कोई लेना-देना नहीं है.

6. राज्य सभा में चीन पर जवाब देंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

संसद का मानसून सत्र जारी है. इसी बीच आज सर्वदलीय बैठक हुई. बैठक में फैसला लिया गया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को 12 बजे राज्य सभा में भारत-चीन सीमा तनाव पर बयान देंगे.

7. पाकिस्तान ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास सीजफायर का उल्लंघन किया

आज तड़के पाकिस्तान ने एक बार फिर से भारत में अशांति फैलाने का प्रयास किया है. उसने एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन करते हुए बालाकोट और मेंढर सेक्टर पर गोलीबारी की है.

8. गोमांस बिक्री करने वाले युवक को एक लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश

एनएचआरसी ने गोमांस की बिक्री के कारण बिश्वनाथ जिले में पीटे गए व्यक्ति को एक लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने का आदेश दिया. पिछले साल सात अप्रैल को भीड़ ने शौकत अली को चाय की दुकान पर गोमांस बेचने के कारण कुछ पुलिसकर्मियों के सामने पीटा था.

9. संक्रमितों का आंकड़ा 51 लाख के पार, 24 घंटे में 97,894 नए मामले

भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 51 लाख पार हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 97,894 मामले और 1,132 मौतों के मामले सामने आए.

10. राज्य सभा में आज महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा, चीन पर राजनाथ का बयान

राज्य सभा में आज कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होने की उम्मीद है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध पर बृहस्पतिवार को राज्यसभा में बयान देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details