दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पुलवामा की जिम्मेदार मोदी सरकार, आदमखोर की तरह बात करते हैं CM योगी :पप्पू यादव

पाकुड़ में रविवार को सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ 'संविधान बचाओ-देश बचाओ' सभा का आयोजन किया गया. संविधान बचाओ समिति की ओर से आयोजित सभा में बतौर मुख्य वक्ता जन अधिकार लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार डीएसपी देवेंद्र सिंह को पुलवामा हमले का जिम्मेवार बताया. पप्पू ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी के लिए भी आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया. जानें पूरा मामला...

By

Published : Jan 19, 2020, 9:27 PM IST

Updated : Jan 19, 2020, 11:06 PM IST

etvbharat
पप्पू यादव

पाकुड़: एनआरसी, एनपीआर और सीएए के खिलाफ रविवार को जिला मुख्यालय के बगानपाड़ा मैदान में संविधान बचाओ समिति ने 'संविधान बचाओ- देश बचाओ' आमसभा का आयोजन किया गया. आयोजित सभा में बतौर मुख्य वक्ता जन अधिकार लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने हिस्सा लिया.

इस मौके पर पप्पू यादव ने सत्ता पक्ष पर जमकर हमला बोला और कहा कि बीजेपी की केंद्र की सरकार चाहे कितनी भी कोशिश कर ले, लेकिन देश सदियों से चली आ रही भाईचारगी को कमजोर नहीं कर सकती है. नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर करारा हमला बोलते हुए कहा ये लोग धर्म की राजनीति करके देश को कमजोर करने की कोशिश कर रहे है.

पुलवामा घटना के जिम्मेदार है मोदी सरकार
पप्पू यादव ने अपनी सभा में पीएम मोदी और अमित शाह पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पुलवामा हमले पर सवाल उठाते हुए पूछा कि आखिर चुनाव से ठीक तीन महीने पहले देवेंद्र सिंह की पुलवामा में पोस्टिंग क्यों हुई थी और उसके बाद ये हमला क्यों हुआ जिसमें सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए.

पुलवामा घटना के लिए मोदी सरकार को जिम्मेवार ठहराते हुए पप्पू यादव ने कहा कि डीएसपी देवेंद्र सिंह पर सरकार ने कार्रवाई की होती तो पुलवामा घटना नहीं घटती. उन्होंने भारत सरकार से देवेंद्र सिंह की पुलवामा घटना में भूमिका की जांच सुप्रीम कोर्ट के मजिस्ट्रेट से कराने की मांग की है.

पुलवामा हमले पर पप्पू यादव का बयान

धर्म की राजनीति करती है BJP
पाकुड़ में सीएए के खिलाफ आयोजित सभा में हजारों की तादाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिस्सा लिया. 'संविधान बचाओ-देश बचाओ' आमसभा में अधिकांश वक्ताओं के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ही रहे. एनआरसी, एनपीआर और सीएए के खिलाफ आयोजित सभा के मुख्य वक्ता पप्पू यादव ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर हमला बोलते हुए देश को तोड़ने और धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाया.

साथ ही देश की सुरक्षा जैसे मामलों में खिलवाड़ करने का आरोप भी मोदी पर लगाया. पप्पू यादव ने सवाल करते हुए पूछा कि मोदी जी क्या चाहते हैं? उन्होंने कहा कि जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है तब से गाय, गंगा, अकलाख, जिग्नेश, तीन तलाक, अनुच्छेद 370 जैसे मुद्दों को हवा देने का काम कर रही है. पप्पू यादव ने कहा कि इस मुल्क के मुसलमानों ने कभी भी नहीं कहा कि हम देश के तहजीब से अलग हैं.

योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला
पप्पू यादव ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला. उन्होंने योगी आदित्यनाथ को आदमखोर तक कह डाला.

सीएम योगी पर पप्पू यादव का बयान

'संविधान की शपथ लेकर कहते हैं बदला लेंगे'
पप्पू यादव ने योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि 'योगी जी खून बहाते हैं, बदला लेते हैं और तो और आदमखोर की तरह बात करते हैं'. पप्पू ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई मुख्यमंत्री नहीं देखा जो संविधान की शपथ लेता है और कहता है कि बदला लेंगे.

यह भी पढ़े- पप्पू यादव का उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तीखा हमला, भूले मर्यादा

पप्पू यादव ने कहा कि यह वतन हमारा है और हमें कोई ताकत आपसी भाईचारे से अलग नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी से ध्यान भटकाने के लिए केंद्र सरकार देश में धर्म की राजनीति कर रही है.

Last Updated : Jan 19, 2020, 11:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details