दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 16, 2019, 10:21 AM IST

Updated : Sep 30, 2019, 7:20 PM IST

ETV Bharat / bharat

पुंछ जिले में PAK ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन, चार सैनिक घायल

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाक ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. इसमें चार सैनिक घायल हो गए है.

कॉन्सेप्ट इमेज

जम्मूः जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे गांवों और अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तान की सेना ने मोर्टार के गोले दागकर संघर्षविराम का उल्लंघन किया. इसमें सेना के चार जवान मामूली रूप से घायल हो गए.

सेना के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने रविवार देर रात करीब साढ़े दस बजे मेंधर सेक्टर के बालाकोट क्षेत्र में बिना उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू की और मोर्टार के गोले दागे. भारतीय सेना के जवानों ने इसका माकूल जवाब दिया.

उन्होंने एक बयान में बताया, गोलाबारी में मामूली रूप से घायल हुए भारतीय सैनिकों को अस्पताल पहुंचाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि सेना का एक दल नियंत्रण रेखा पर सतर्क बैठा था, उसी दौरान उनके निकट मोर्टार के गोलों से रात करीब 12 बजकर 30 मिनट पर विस्फोट हुआ जिससे चार सैनिक घायल हो गए.

अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों की हालत जैसी की तैसी बनी हुई है.

विदेश मंत्रालय ने रविवार को बताया था कि इस साल अब तक पाकिस्तान ने बिना उकसावे के 2,050 बार संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया जिसमें 21 भारतीयों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि हमने बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन समेत सीमा पार घुसपैठ और भारतीय नागरिकों और अग्रिम चौकियों को निशाना बनाने की अपनी चिंताएं पाकिस्तान के समक्ष उजागर की है.

भारत ने लगातार पाकिस्तान से कहा है कि वह अपने सुरक्षा बलों को नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 2003 के संघर्षविराम को लेकर बनी सहमति का पालन करने के लिए कहें.

Last Updated : Sep 30, 2019, 7:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details