दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद, दो घायल

By

Published : Jun 14, 2020, 10:24 AM IST

Updated : Jun 14, 2020, 1:24 PM IST

पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की है. पाक आर्मी की गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है, जबकि दो जवानों के घायल होने की सूचना है.

pakistan violates ceasefire
पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर

श्रीनगर : पाकिस्तान सीमा पर अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के करनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर गोलीबारी की है. भारतीय सेना भी पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दे रही है. फिलहाल दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है.

वहीं, बारामूला के रामपुर सेक्टर में भी पाकिस्तान आर्मी ने सीजफायर तोड़ते हुए रविवार सुबह सीमा पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग की. इस गोलीबारी में अभी तक किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है.

पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर

जानकारी के अनुसार, पाक आर्मी द्वारा बिना किसी कारण की गई गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है, जबकि दो जवानों के घायल होने की सूचना है. घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

बता दें कि पुंछ के करनी सेकटर में पिछले दो दिनों से नियंत्रण रेखा पर फायरिंग जारी है. इससे पहले शुक्रवार शाम को पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ के करनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के समीप के इलाकों में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और रिहाइशी इलाकों में मोर्टार दागने शुरू कर दिए थे. गोलाबारी के कारण स्थानीय लोगो को भारी नुकसान उठाना पड़ा है.

इसी तरह शनिवार शाम को पाकिस्तानी सैनिकों ने दोबारा भारतीय सेना की अग्रिम चोकियों के साथ रिहाइशी इलाकों में छोटे-भारी हथियारों से गोलाबारी शुरू कर दी थी. आधी रात तक चली इसी गोलाबारी की चपेट में आने से भारतीय सेना की 10 असम बटालियन के तीन सेनीक घायल हो गए, जिन्हें गोलाबारी के बीच आधी रात घायल हालत में पुंछ के सेना अस्पताल पहुंचाया गया. जहां पर डॉक्टरों ने एक जवान को शहीद बताया दिया, जबकि अन्य दो को प्रथामीक उपचार के बाद कमांड अस्पताल उधमपुर रेफर कर दिया गया.

Last Updated : Jun 14, 2020, 1:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details