दिल्ली

delhi

सियाचिन को पर्यटकों के लिए खोलने के फैसले पर बौखलाया पाकिस्तान, उठाया सवाल

By

Published : Nov 22, 2019, 3:19 PM IST

दुनिया के सबसे ऊंचे जंग के मैदान को भारत द्वारा पर्यटकों के लिए खोलने की तैयारी हो रही है. लेकिन पाकिस्तान इस बात से तिलमिलाता हुआ नजर आ रहा है. पाक ने भारत की इस योजना पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं.

सियाचिन को पर्यटकों के लिए खोलने की योजना पर बौखलाया पाकिस्तान

इस्लामाबाद : भारत द्वारा सियाचिन को पर्यटकों के लिए खोले जाने के बाद से पाकिस्तान में गर्मागर्मी शुरू हो चुकी है. दरअसल पाकिस्तान का कहना है कि दुनिया का सबसे ऊंचा युद्धक्षेत्र सियाचिन एक विवादित क्षेत्र है और भारत इसे पर्यटकों के लिये नहीं खोल सकता.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने भारत द्वारा सियाचिन को पर्यटकों के लिये खोले जाने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'भारत ने बलपूर्वक सियाचिन ग्लेशियर पर कब्जा किया है और यह एक विवादित क्षेत्र है. भारत इसे पर्यटकों के लिये कैसे खोल सकता है?'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 21 अक्टूबर को कहा था कि भारत सरकार ने पर्यटन के लिये सियाचिन आधार शिविर से लेकर कुमार चौकी तक पूरे क्षेत्र को खोलने का फैसला किया है.

पढ़ें : सियाचिन में तैनात फौजियों की वर्दी में बदलाव का मामला पहुंचा उत्तराखंड HC

फैसल ने बृहस्पतिवार को कहा कि पाकिस्तान इस मामले में भारत की ओर से कुछ भी अच्छा या सकारात्मक होने की उम्मीद नहीं कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details