दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

PM मोदी को राखी पर मिला खास तोहफा, भारत-PAK की सरहदों से परे है 'एक रिश्ता'

रक्षाबंधन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'पाकिस्तानी बहन' ने भी उन्हें राखी बांधी है. वह बीते 24 वर्षों से मोदी को राखी बांधती आ रही हैं. उन्होंने मोदी को राखी बांधते हुए एक खास तोहफा भी दिया. जानिए कौन है मोदी की 'पाकिस्तानी बहन...'

By

Published : Aug 15, 2019, 6:31 PM IST

Updated : Sep 27, 2019, 2:59 AM IST

कमर मोहसिन शेख

नई दिल्ली: आजादी के जश्न के साथ ही आज देश में रक्षाबंधन का भी त्योहार मनाया जा रहा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'पाकिस्तानी बहन' ने भी उन्हें राखी बांधकर, उनकी लंबी उम्र की दुआ की. इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री को एक खास तोहफा भी दिया है.

गौरतलब है कि कमर मोहसिन शेख पाकिस्तान की रहने वाली हैं और अपनी शादी के बाद वह भारत आ कर बस गईं थी. कमर प्रधानमंत्री को लगभग 24 वर्षों से राखी बांधती आ रही हैं. आज उन्होंने रक्षाबंधन के मौके पर प्रधानमंत्री को अपने पति द्वारा बनाई गई एक पेंटिंग तोहफे में दी.

इस बारे में मोहसिन शेख का कहना है, 'मुझे साल में एक बार अपने बड़े भाई पीएम मोदी को राखी बांधने का मौका मिलता है. मैं बेहद खुश हूं.' उन्होंने कहा, 'मैं दुआ करती हूं कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए आने वाले पांच साल और भी अच्छे हों और दुनिया उनके द्वारा उठाए गए सकारात्मक फैसलों की पहचान कर सके.' इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे स्वास्थ्य के लिए खुदा से दुआ भी की.

इस संबंध में कमर ने मीडिया से बातचीत करते हुए ट्रिपल तलाक बिल पर अपने विचार रखे. उन्होंने मोदी सरकार के इस फैलसे का स्वागत करते हुए कहा कि कुरआन और इस्लाम में एक बार में तीन तलाक देने का कोई प्रावधान नहीं है.

कमर मोहसिन शेख से हुई बातचीत

पढ़ें:रक्षाबंधन: मुख्तार अब्बास नकवी ने साध्वी निरंजन ज्योति से बंधवाई राखी

उन्होंने प्रधानमंत्री की बढाई करते हुए कहा कि इस तरह का कानून मोदी के अलावा कोई और नहीं बना सकता था. उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाओं के हक में प्रधानमंत्री ने बेहद अच्छा काम किया है.

इसके अलावा कमर मोहसिन शेख ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के सरकार के फैसले पर भी बात की. उन्होंने कहा कि ये आने वाले दिनों में खुद ही साबित हो जाएगा कि सरकार का ये फैसला सही है या गलत.

Last Updated : Sep 27, 2019, 2:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details