दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भारत-चीन तनाव : पाक आर्मी चीफ की आईएसआई के साथ कश्मीर मुद्दे पर चर्चा

भारत और चीन के सैनिकों के बीच संघर्ष के बाद मंगलवार को पाकिस्तान आर्मी के शीर्ष अधिकारियों ने इस्लामाबाद में खुफिया एजेंसी आईएसआई के मुख्यालय में क्षेत्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा की. पाक मीडिया के मुताबिक, बैठक में कश्मीर पर विशेष रूप से चर्चा की गई. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jun 17, 2020, 10:04 AM IST

pak army chief
पाक सेना प्रमुख

इस्लामाबाद : लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच संघर्ष के बाद पाकिस्तान आर्मी के टॉप अधिकारी मंगलवार को इस्लामाबाद में खुफिया एजेंसी आईएसआई के मुख्यालय पहुंचे और क्षेत्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा की.

पाक मीडिया के मुताबिक, पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा समेत कई शीर्ष सैन्य अधिकारी बैठक में शामिल हुए. बैठक में कश्मीर और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर विशेष रूप से चर्चा की गई.

रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, चेयरमैन ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी जनरल (सीजेसीएससी) नदीम रजा, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, नौसेना प्रमुख एडमिरल जफर महमूद अब्बासी और एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान ने मंगलवार को इस्लामाबाद स्थित आईएसआई मुख्यालय का दौरा किया.

आईएसआई के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद ने शीर्ष सैन्य अधिकारियों का स्वागत किया.

पढ़ें-भारत-चीन सीमा विवाद का समाधान सिर्फ बातचीत : लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा

रेडियो पाकिस्तान ने बताया कि बैठक में एलओसी और कश्मीर की स्थिति पर विशेष ध्यान देने के साथ क्षेत्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर सैन्य नेतृत्व को एक व्यापक ब्रीफिंग दी गई थी.

रिपोर्ट में कहा गया है कि सीजेसीएससी और सैन्य प्रमुखों ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए आईएसआई के प्रयासों की सराहना की और पेशेवर तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया.

पाकिस्तान में न्यूयॉर्क टाइम्स के संवाददाता सलमान मसूद ने आईएसआई मुख्यालय में सैन्य प्रमुखों के दौरे को 'असामान्य और अभूतपूर्व विकास' करार दिया.

मसूद ने ट्वीट किया कि साल 2008 में बालाकोट को लेकर भारत के साथ तनाव के बाद भी आईएसआई मुख्यालय में बैठक नहीं की गई थी, जैसा कि मंगलवार को उन्होंने किया.

मसूद ने कहा कि पाकिस्तान आर्मी का हेडक्वार्टर युद्ध की तैयारियों के लिए प्रमुख केंद्र है. आईएसआई के सभी महानिदेशक यहां आते हैं और अपने सुझाव देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details