दिल्ली

delhi

जम्मू कश्मीर: पाक ने पुंछ में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, सेना का मुंहतोड़ जवाब

By

Published : Sep 7, 2019, 11:47 PM IST

Updated : Sep 29, 2019, 8:21 PM IST

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नही आ रहा है. पाक ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी और मोर्टार के गोले दागे हैं. भारतीय सेना ने पाक गोलीबारी का मुहतोड़ जवाब दिया. जानें क्या है पूरा मामला..

प्रतीकात्मक चित्र

श्रीनगर: पाकिस्तानी सेना ने जम्मू एंव कश्मीर के पुंछ जिले में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. पाक ने पुंछ जिले के अग्रिम चौकियों और गांवों पर गोलीबारी की. भारतीय सेना ने पाक गोलीबारी का मुहतोड़ जवाब दिया. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी.

इसके साथ ही नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक सप्ताह से बरकरार शांति अशांति में बदल गई.

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि यह घटना सुबह 7.45 बजे की है जब पाक सेना ने कृष्णा घाटी क्षेत्र में सीमा पार से छोटे हथियारों से गोलीबारी की और फिर मोर्टार से दागे. उन्होंने बताया कि इस घटना में भारतीय क्षेत्र में कोई भी हताहत नहीं हुआ है.

उन्होंने कहा कि अंतिम समाचार मिलने तक भारतीय सेना पाक सेना का मुहतोड़ जबाब दे रही थी और दोनों सेनाओं की तरफ से सीमापार से गोलीबारी जारी थी.

इसके पहले एक सितंबर को शाहपुर-करणी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाकर गोलाबारी की गई थी. इस घटना में एक जवान शहीद हो गया था.

पढ़ेंःपुंछ में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

गौरतलब है कि जुलाई के बाद से पुंछ व रजौरी जिलों में पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में अबतक छह जवान शहीद हो चुके हैं और दो नागरिक मारे गए हैं.

Last Updated : Sep 29, 2019, 8:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details