दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चिदंबरम ने किया दो से चार सप्ताह तक शहरों की सीमाएं सील करने का आह्वान

भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने आज राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली. उन्होंने आज सुबह करीब 11 बजे शपथ ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सरकार की अनुशंसा पर सोमवार को गोगोई को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया था. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 19, 2020, 3:09 PM IST

p-chidambaram-on-coronavirus
पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने आज आह्वान किया कि कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए सभी शहरों की सीमाओं को दो से चार सप्ताह तक सील कर दिया जाना चाहए.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के 18 नए मामले सामने आने के बाद आज इस बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में 169 हो गई.

चिदंबरम ने ट्वीट की श्रृंखला में कहा कि आईसीएमआर द्वारा अलग अलग जगहों पर लिए गए लोगों के नमूनों की जांच से पता चला है कि अब तक कोरोना वायरस का सामुदायिक तौर पर प्रसार (स्टेज 3) शुरू नहीं हुआ है इसलिए यह समय अस्थायी तौर पर सीमाओं को सील करने की घोषणा करने और बीमारी को स्टेज 2 पर ही रोक देने का है.

चिदंबरम द्वारा किया गया ट्वीट

ये भी पढ़ें :कोरोना संकट को लेकर आज पीएम मोदी करेंगे देश को संबोधित

कुछ राज्यों को चाहिए कि वह केंद्र सरकार से पहले ही, अपने अपने शहरों की सीमाएं सील कर दें. चिदंबरम ने कहा, 'विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक के कल दिए गए बयान के बाद, सभी शहरों की सीमाएं दो से चार सप्ताह तक के लिए तत्काल सील करने का आदेश देने में कोई हिचकिचाहट नहीं होनी चाहिए.'

चिदंबरम द्वारा किया गया ट्वीट

गौरतलब है, विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने बुधवार को कहा था कि कोरोना वायरस मानवता का दुश्मन है क्योंकि इस वैश्विक महामारी से दुनिया भर में करीब दो लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details