दिल्ली

delhi

'कश्मीर में हिंदू बहुसंख्यक होते, तो बीजेपी अनुच्छेद 370 को हाथ भी नहीं लगाती'

By

Published : Aug 12, 2019, 4:23 PM IST

Updated : Sep 26, 2019, 6:29 PM IST

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कश्मीर मामले को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. चिदंबरम ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि सरकार ने मुस्लिम बहुसंख्यक होने पर अनुच्छेद 370 हटाया है. जानें क्या कुछ कहा पूर्व केंद्रीय मंत्री ने....

पी चिदंबरम

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म किए जाने पर सरकार को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि वहां मुस्लिम बहुसंख्यक हैं. अगर वहां हिंदू बहुसंख्यक होते तो बीजेपी कभी यह फैसला नहीं लेती.

चेन्नई में एक कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यह बयान दिया. उन्होंने कहा, 'अगर कश्मीर में हिंदू बहुसंख्यक होते तो बीजेपी अनुच्छेद 370 को हाथ भी नहीं लगाती लेकिन कश्मीर में मुस्लिम बहुसंख्यक हैं तभी मोदी सरकार ने इसे हटाने का फैसला लिया है.'

बता दें, केंद्र सरकार के जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के फैसले का विपक्ष लगातार विरोध कर रहा है. पांच अगस्त को राज्यसभा में केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 हटाने का प्रस्ताव रखा था जिसे दोनों सदनों में पारित कर दिया गया. अब जम्मू कश्मीर और लद्दाख दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश होंगे.

कपिल मिश्रा का पलटवार
दरअसल पी चिदंबरम ने कहा था कि अगर जम्मू-कश्मीर हिंदू बाहुल्य होता तो बीजेपी आर्टिकल 370 नहीं हटाती. चिंदबरम के इस बयान पर कपिल मिश्रा ने हमला बोला है. कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, 'चिदंबरम का ये बयान साबित करता है, कांग्रेस ने कश्मीर को हमेशा 'हिंदू-मुसलमान' के चश्मे से ही देखा है, अगर 'हिंदुस्तान' के चश्मे से देखा होता तो धारा 370 लगाने की जरूरत ही नहीं पड़ती'.

Last Updated : Sep 26, 2019, 6:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details