दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 26, 2019, 4:03 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 8:14 AM IST

ETV Bharat / bharat

चिदंबरम की CBI रिमांड चार दिन के लिए बढ़ाई गई

आईएनएक्स मीडिया मामले में हिरासत में लिए गए पी चिदंबरम को आज सीबीआई की विशेष अदालत राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. बता दें, उनकी चार दिन की सीबीआई हिरासत का आज अंतिम दिन था. कोर्ट ने चिदंबरम की रिमांड चार दिन बढ़ाने का फैसला किया है.

कोर्ट से बाहर आते पी चिदंबरम

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई की विशेष अदालत राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. सीबीआई अदालत से चिदंबरम को कोई राहत नहीं मिली है. कोर्ट ने चिदंबरम की रिमांड चार दिन बढ़ाते हुए उन्हें 30 अगस्त तक के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया है.

सीबीआई ने कोर्ट से चिदंबरम की रिमांड बढ़ाने की मांग की थी. सीबीआई ने कोर्ट से कहा कि चिदंबरम का अन्य आरोपियों से आमना-सामना कराना है इसलिए पांच दिन की रिमांड बढ़ाई जाए. कोर्ट ने सीबीआई से पिछले चार दिनों की पूछताछ का ब्यौरा मांगा.

बता दें, पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई ने बुधवार, 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था. चिदंबरम की सीबीआई रिमांड का आज अंतिम दिन था.

सीबीआई कोर्ट में चिदंबरम की पेशी

चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मामले में अग्रिम जमानत की याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के 20 अगस्त के फैसले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी.

उच्चतम न्यायालय से किसी प्रकार की राहत पाने में विफल कांग्रेस नेता को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद चिदंबरम को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया था, जहां से उन्हें चार दिन के लिए सीबीआई की हिरासत में सौंप दिया था.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई रिमांड के खिलाफ पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की अर्जी खारिज हो गई है. उच्चतम न्यायालय का कहना है कि इस मामले में चिदंबरम को जमानत अर्जी देनी होगी. खबर के मुताबिक चिदंबरम फिलहाल सीबीआई की हिरासत में ही रहेंगे. अब सीबीआई के खिलाफ इस चरण में सुनवाई नहीं होगी.

पढ़ें-INX Media Case: CBI रिमांड के खिलाफ चिदंबरम की अर्जी खारिज

सुनवाई के दौरान मेहता ने कहा कि वैसे भी चिदंबरम को सोमवार तक गिरफ्तार नहीं किया जा सकता क्योंकि वह पहले से ही सीबीआई की हिरासत में हैं और एक साथ दो एजेंसियां एक व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं कर सकतीं.

Last Updated : Sep 28, 2019, 8:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details