दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 20, 2020, 12:09 AM IST

Updated : Mar 1, 2020, 10:02 PM IST

ETV Bharat / bharat

आधार मुद्दे पर कुछ लोगों को नोटिस जारी होने पर ओवैसी ने की यूआईडीएआई की निन्दा

असदुद्दीन ओवैसी ने आधार कार्ड के मुद्दे पर यहां कुछ लोगों को नोटिस जारी किए जाने पर भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) की निन्दा की और आरोप लगाया कि एजेंसी ने नियमों का पालन नहीं किया है.

असदुद्दीन ओवैसी
असदुद्दीन ओवैसी

हैदराबाद : ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आधार कार्ड के मुद्दे पर यहां कुछ लोगों को नोटिस जारी किए जाने पर भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) की बुधवार को निन्दा की और आरोप लगाया कि एजेंसी ने नियमों का पालन नहीं किया है.

यूआईडीएआई ने मंगलवार को कहा कि इसके हैदराबाद कार्यालय ने 127 लोगों को नोटिस भेजा है जिन्होंने गलत तरीके से आधार नंबर हासिल किया.

असदुद्दीन ओवैसी का ट्वीट.

इसने साथ में यह भी कहा कि नोटिस जारी करने का नागरिकता से कोई लेना-देना नहीं है.

ओवैसी ने आरोप लगाया कि यूआईडीएआई ने नियमों का पालन नहीं किया और अपनी शक्तियों का दुरुपयोग किया जिसका परिणाम लोगों में दहशत होने के रूप में निकला.

उन्होंने ट्वीट किया 'पहली बात तो यह कि यूआईडीएआई के पास नागरिकता प्रमाणन की कोई शक्ति नहीं है. इसके पास गलत तरीके से आधार जारी किए जाने (नियम 27 और 28) के कुछ मामलों को देखने की कुछ शक्तियां हैं.'

ये भी पढ़ें-ओवैसी ने फिर कहा, 'कागज नहीं दिखाऊंगा, गोली मारना है तो मारिए'

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा कि तेलंगाना पुलिस और यूआईडीएआई के लोग बताएं कि जिन 127 लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं, उनमें से मुस्लिम और दलित कितने हैं.

Last Updated : Mar 1, 2020, 10:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details