दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भारत न कभी हिन्दू राष्ट्र था, न है और न कभी बनेगा : असदुद्दीन ओवैसी

आरएसएस चीफ मोहन भागवत के हिन्दू राष्ट्र वाले बयान पर भड़के एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि भागवत मुसलमानों को विदेशी मुसलमानों से जोड़ने की कोशिश करते रहते हैं. जानें क्या कुछ कहा उन्होंने....

By

Published : Oct 13, 2019, 9:02 PM IST

Updated : Oct 14, 2019, 4:07 PM IST

डिजाइन फोटो

हैदराबाद : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर पलटवार किया है. ओवैसी ने कहा कि भारत न कभी हिन्दू राष्ट्र था, न है और न कभी बनेगा.

ओवैसी ने कहा कि भागवत भारत को हिन्दू राष्ट्र बताकर इतिहास नहीं मिटा सकते. भागवत यह नहीं कह सकते कि हमारी संस्कृति, आस्था, पंथ और पहचान सब हिन्दू संस्कृति के हैं.

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'इससे फर्क नहीं पड़ता कि भागवत हमें विदेशी मुसलमानों से जोड़ने की कितनी भी कोशिशें करते हैं, लेकिन हमारी भारतीयता कम नहीं होगी.'

ओवैसी ने लिखा, 'हिन्दू राष्ट्र = हिन्दू सर्वोच्चता हमारे लिए अस्वीकार्य है.'

ओवैसी का ट्वीट

इससे पहले भागवत ने कहा था कि भारत हिन्दुओं का देश हैं. हम हिन्दू राष्ट्र हैं. हिन्दू किसी पूजा का नाम नहीं, किसी भाषा का नाम नहीं और किसी प्रांत या प्रदेश का नाम नहीं है. हिन्दू एक संस्कृति का नाम है, जो भारत में रहने वाली सबकी सांस्कृतिक विरासत है.

पढ़ें-RSS चीफ भागवत बोले - 'विश्व के सबसे सुखी मुस्लिम भारत में, क्योंकि हम हिन्दू हैं'

साथ ही उन्होंने कहा कि दुनिया में सबसे सुखी मुसलमान भारत में मिलेगा क्योंकि भारत हिन्दुओं का देश है, इसलिए सभी धर्म यहां सुरक्षित हैं.

Last Updated : Oct 14, 2019, 4:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details