दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 21, 2020, 9:42 AM IST

ETV Bharat / bharat

ऑनलाइन ठगी : युवक ने ऑर्डर किए लेंस, बदले में मिला नमक

रांची के एक युवक द्वारा अमेजॉन पर बुक किए 12 हजार के कैमरे के बदले में उसे डिलीवरी में एक किलो नमक मिला. इसे लेकर पीड़ित सोनू कच्छप ने तुपुदाना ओपी में शिकायत दर्ज कराई है. साथ ही अमेजॉन डॉट कॉम पर भी शिकायत की है. युवक ने इसका वीडियो भी बनाया है. हालांकि, इस वीडियो की पुष्टि ईटीवी भारत नहीं करता है.

victim of fraud on online site
ऑनलाइन ऑर्डर में निकला नमक

रांची : झारखंड की राजधानी रांची के तुपुदाना में रहने वाले एक युवक ऑनलाइन ठगी का शिकार बना गया. युवक ने ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए कैमरा लेंस ऑर्डर किया था, लेकिन लेंस की जगह उसे पार्सल में एक किलो नमक मिला है. युवक ने इसका वीडियो भी बनाया है. हालांकि, इस वीडियो की पुष्टि ईटीवी भारत नहीं करता है.

जानिए पूरा मामला
तुपुदाना के रहने वाले सोनू कच्छप नाम के युवक ने ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजॉन डॉट कॉम पर एक 12 हजार रुपये का कैमरा लेंस मंगाया था. इसकी बुकिंग के बाद उनके पते पर डिलीवरी आई. डिलीवरी के दौरान बड़ा डब्बा देखकर युवक को शक हुआ कि कहीं कोई गलत सामान तो नहीं आ गया.

ऑनलाइन ऑर्डर में निकला नमक

तुपुदाना ओपी में शिकायत
युवक ने पूरी वीडियोग्राफी के साथ अपना सामान खोला तो उसमें से नमक निकला. इस तरह ठगी शिकार होने के बाद अमेजॉन डॉट कॉम पर रिटर्न ऑर्डर किया. चार बार रिटर्न ऑर्डर के बावजूद उसका आर्डर बार-बार कैंसिल हो रहा है. संपर्क करने पर कोई जवाब भी नहीं मिल रहा है.

ये भी पढ़ें -अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन ठग गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े तार

इसे लेकर सोनू कच्छप की ओर से तुपुदाना ओपी में शिकायत दर्ज कराई गई है. साथ ही अमेजॉन डॉट कॉम पर भी शिकायत दर्ज कराई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details