दिल्ली

delhi

MiG-21 बायसन ने PAK के F-16 को मारा, अभिनंदन ने नहीं

By

Published : Mar 6, 2019, 9:29 PM IST

Updated : Mar 6, 2019, 9:55 PM IST

बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाक ने भारत के सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला करने का प्रयास किया. इसके बाद भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर पाक की सीमा पार कर गए थे. इसके बाद खबरे आने लगी की उन्होंने F-16 को मार गिराया था, लेकिन वायुसेना ने कहा है कि ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने विमान नहीं मार गिराया था.

विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाक ने भारत के सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला करने की कोशिश की थी. इस दौरान भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान ने पाक के विमान को खदेड़ा था. हालांकि, उन्होंने पाक के F-16 विमान को नहीं मारा था. ऐसा वायुसेना ने कहा है.

दरअसल, भारतीय वायुसेना (IAF) ने एक बयान जारी किया है. इसमें कहा गया है कि गत 28 फरवरी को IAF ने एक बयान जारी किया था. इसके बाद सोशल मीडिया पर अभिनंदन द्वारा पाक के विमान को मार गिराए जाने की खबरें प्रसारित और शेयर की जा रही हैं.

ना पाकिस्तान से डरता हूं, न भ्रष्टाचारियों सेः पीएम मोदी

एयरफोर्स ने उन खबरों का खंडन किया है कि अभिनंदन ने अपने विमान को मार गिराए जाने से पहले पाकिस्तान के F-16 को ढेर कर दिया था. स्पष्टीकरण में IAF ने कहा है कि ये गुमराह करने वाली सूचना है.

वायुसेना ने कहा है कि अपने 28 फरवरी के प्रेस स्टेटमेंट में वायुसेना ने स्पष्ट कहा है कि भारत के मिग-21 बायसन विमान ने पाक के एक एफ-16 विमान को निशाना बनाया. इसके बाद विमान नियंत्रण रेखा (LoC) के पार जा गिरा.

वायुसेना के इस बयान के बाद स्पष्ट हो गया है कि कमांडर अभिनंदन ने पाक के विमान F-16 को नहीं मारा था.

कमांडर अभिनंदन की सोशल मीडिया अकाउंट पर भी वायुसेना ने टिप्पणी की है. इसमें कहा गया है कि गत एक सप्ताह के दौरान Wing Commander V Abhinandan नाम के फर्जी अकाउंट बनाए गए हैं.

वायुसेना के मुताबिक उसने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि अभिनंदन का ट्विटर या इंस्टाग्राम पर कोई भी आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट नहीं है.

IAF ने लोगों से इन खातों से बचने की अपील की है. इसमें मालवेयर होने की आशंका जताई गई है.

Last Updated : Mar 6, 2019, 9:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details