दिल्ली

delhi

तेलंगाना : कोरोना वायरस के मामलों की संख्या एक हजार के पार पहुंची

By

Published : Apr 27, 2020, 9:33 AM IST

तेलंगाना में कोरोना वायरस के 11 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1000 के पार हो गई है. वहीं अब तक कुल 316 लोगों को स्वस्थ्य होने के बाद घर भेज दिया गया है.

etv bharat
सांकेतिक चित्र

हैदराबाद : तेलंगाना में पिछले कुछ चार दिनों में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में कमी आई है. हालांकि रविवार को 11 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या एक हजार के पार पहुंच गई है.

राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोविड-19 के मामलों की संख्या 1001 हो गई है.

बुलेटिन के अनुसार रविवार को नौ मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है. राज्य में अभी 660 मरीजों का इलाज चल रहा है.

बुलेटिन में कहा गया है कि 11 नए मामले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) क्षेत्र से सामने आए हैं.

फिलहाल कोरोना संक्रमण से मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. राज्य में इस वायरस से अब तक 25 लोगों की मौत हुई है.

बुलेटिन के अनुसार अब तक 316 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.

इस बीच संक्रमण के नए मामलों में कमी पर संतोष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने की वजह से यह कमी आई है.

पढ़ें-केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया एम्स दौरा, बोले- कोरोना की स्थिति में हो रहा सुधार

प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि अगर लोग कुछ और दिनों तक लॉकडाउन का समर्थन करेंगे और सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन करेंगे तो स्थिति में और सुधार होगा.

राव ने कहा कि देश में स्थिति क्या है, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होने वाली बैठक के बाद ही पता चलेगा.

इस बीच केसीआर ने रविवार को यहां प्रगति भवन में उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की, जिसमें कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे उपायों पर चर्चा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details