दिल्ली

delhi

J-K : राज्यपाल मलिक से मिले NSA डोवाल, PM के संबोधन के बाद हालात सामान्य

By

Published : Aug 9, 2019, 10:49 PM IST

Updated : Aug 10, 2019, 12:03 AM IST

NSA अजित डोवाल ने राजभवन में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की. डोवाल ने राज्यपाल के साथ मौजूदा हालात पर चर्चा की. बाद में राज्यपाल ने कई इलाकों और अस्पतालों का दौरा कर हालात का जायजा लिया. पढ़ें पूरी खबर...

सत्यपाल मलिक और अजीत डोवाल

श्रीनगर: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोवाल ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के राज्यपालसत्यपाल मलिकसे भेंट की. श्रीनगर स्थितराजभवन में हुई दोनों की मुलाकात के दौरान जम्मू-कश्मीर के हालात पर जानकारी दी. ये जानकारीसरकारी प्रवक्ता ने दी.

प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) मंगलवार से ही यहां मौजूद हैं. वह प्रदेश में जमीनी हकीकत का जायजा लेने आये थे. उन्होंने बताया कि डोवाल ने राज्यपाल के साथ मौजूदा हालात पर चर्चा की.

अधिकारी ने बताया कि उन्होंने लोगों की सुरक्षा और संरक्षा सुनिश्चित करने के अलावा, लोगों तक पहुंचने और उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के महत्व पर जोर दिया है.

उन्होंने बताया कि राज्यपाल ने प्रशासन द्वारा धार्मिक उत्साह और उल्लास मनाने के लिए लोगों की सुविधा के लिए किए गए प्रबंधों पर भी चर्चा की.

गौरतलब है कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने स्थिति का आंखों देखा हाल जान लेने के लिए इलाकों एवं विभिन्न अस्पतालों का शुक्रवार को दौरा किया.

मलिक ने सोनवार स्थित लल्ला डेड महिला अस्पताल और जी बी पंत बाल अस्पताल का दौरा किया. उन्होंने डॉक्टर, मरीजों एवं बच्चों के परिजनों से बात की. राज्यपाल के प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने मरीजों को दिए जा रहे उपचार के संबंध में जानकारी ली.उन्होंने बताया कि कर्मचारियों को एक माह का वेतन अडवांस में दे दिया गया है.

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक

वहीं जो लोग अन्य राज्यों से जम्मू-कश्मीर में काम करने आए थे उनको ईद के लिए जम्मू-कश्मीर से बाहर जाने के लिए बसों का इंतजाम किया गया है.

पढ़ें-जम्मू-कश्मीर पर भारत के ठोस कदम से घबराया पाकिस्तान: विदेश मंत्रालय

अधिकारियों ने राज्यपाल को बताया कि अस्पतालों के पास दवाइयों का पर्याप्त भंडार है और मरीजों को हरसंभव स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई जा रही हैं.

राज्यपाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का सकारात्मक प्रभाव पड़ा है. उन्होंने मीडिया के माध्यम से सभी को बकरीद की शुभकामनाएं दी हैं.

Last Updated : Aug 10, 2019, 12:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details