दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अयोध्याः महंत नृत्य गोपाल दास ने ट्रस्ट को सौंपा एक कुंतल चांदी और सोना

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में वर्षों से श्री मणिराम दास छावनी में राम मंदिर के लिए दान में मिले सोना और चांदी के साथ एक लाख रुपए एकत्र हुए थे. यह धनराशि और सोना ट्रस्ट को समर्पित कर दिया गया.

By

Published : Aug 8, 2020, 7:02 PM IST

ram mandir
ram mandir

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए लंबे समय से चंदा जुटाया जा रहा था. वर्षों से श्री मणिराम दास छावनी में राम मंदिर के लिए दान में मिले सोना और चांदी के साथ एक लाख रुपए एकत्र हुए थे. इसे महंत नृत्य गोपाल दास ने ट्रस्ट को सौंप दिया. यह राशि पिछले 2 महीने की अवधि में श्रद्धालुओं ने छावनी में दान की थी.

चेक और धनराशि ट्रस्ट को की गई समर्पित
राम मंदिर निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने ट्रस्ट को एक क्विंटल चांदी और सोना सहित एक लाख का चेक सौंपा है. इसे ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने स्वीकार किया. राम मंदिर निर्माण के लिए बड़ी मात्रा में चांदी और सोना राम भक्तों के द्वारा समर्पित की जा रही है.

पिछले कई महीनों से महंत नृत्य गोपाल दास के पास राम भक्तों द्वारा आ रहे चांदी और सोना ट्रस्ट को सौंपा गया. यह चांदी लगभग एक क्विंटल तक बताई जा रही है, तो वहीं कुछ सोना भी इस दान में शामिल है. इसके साथ एक लाख का चेक और नकद धनराशि भी ट्रस्ट को समर्पित की गई है.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा है कि राम मंदिर निर्माण को लेकर पिछले 2 महीने से ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के पास आ रहे राम भक्त कुछ न कुछ दे रहे हैं. राम मंदिर निर्माण के लिए रुपए पैसे के साथ चांदी भी दान में मिल रही थी.

पढ़ेंःअयोध्या: 200 फुट नीचे से तैयार होगी राम मंदिर की नींव, लोहे का नहीं होगा प्रयोग

श्री मणिराम दास छावनी के दिवंगत पुजारी बजरंग दास ने भी मंदिर निर्माण के लिए 40 किलो की चांदी की ईंट दी थी. ऐसे ही 10 किलो, 1 किलो और 5 किलो कुल मिलाकर एक क्विंटल चांदी रखी गई थी और सोने के दान भी थे, जिसे आज सुरक्षित रखने के लिए ट्रस्ट को सौंपा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details